घर के मार्बल पर लगे मिट्टी या तेल के दागों को छुड़ाने के तरीके

घर के मार्बल पर लगे मिट्टी या तेल के दागों को छुड़ाने के तरीके

घर में लगभग सभी लोग मार्बल लगे होते हैं जिन्हें साफ करना थोड़ा मुश्किल होता है. लेकिन आज  हम आपको बताने जा रहे हैं कि अपने घर के मार्बल को किस तरह साफ़ किया जा सकता है. मार्बल लगाने से घर बहुत खूबसूरत दिखने लगता है लेकिन उसकीस आफै भी उतनी ही जरुरी होती है. घर में मार्बल की साफ सफाई का खास ध्यान देना पड़ता है. गंदे मार्बल आपके घर के पुरे लुक को ख़राब कर सकते हैं. आज हम आपको मार्बल को साफ करने के कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं. इन्हे आप भी अपना सकते हैं. चलिए आपको बता देते हैं घर में मार्बल को खूबसूरत बनाये रखने के लिए क्या करना चाहिए.

* आप अपने घर के मार्बल की सफाई करने के लिए पीएच नेचुरल या क्लीनर का इस्तेमाल कर सकते हैं. घटिया  क्वालिटी के क्लीनर से मार्बल की सफाई करने पर इनमें निशान पड़ने लगते हैं. 

* अगर मार्बल पर कुछ गिर जाए तो यह गंदे हो जाते हैं. मार्बल के निशानों को साफ करने के लिए अमोनिया युक्त हाइड्रोजन पैरॉक्साइड क्लीनर का इस्तेमाल करें. 

* मार्बल पर लगे तेल, चिकनाई और मिट्टी के दागों को साफ करने के लिए थोड़े से पानी में वाशिंग पाउडर और थोड़ा सा नींबू का रस मिलाएं.  इसके इस्तेमाल से आपके घर में लगे मार्बल चमक जाएंगे.

अपने कीमती लेदर बैग की इस तरह करें देखभाल

आपके चेहरे की सुंदरता को बढ़ाएगा टमाटर

पतली कमर पाने के लिए आपको करने होंगे ये उपाय, दिखेंगी सेक्सी