नयी बाइक्स खरीदते समय जरूर रखे इन बातो का ध्यान, देगी लम्बा साथ
नयी बाइक्स खरीदते समय जरूर रखे इन बातो का ध्यान, देगी लम्बा साथ
Share:

किसी भी नए व्यक्ति के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है की वो अच्छी चीज़ ख़रीदे और अभी ऑटो मार्किट में भारतीय बाजार में टू-व्हीलर की रेंज काफी ज्यादा बढ़ गई है। देश और दुनिया की जानी-मानी टू-व्हीलर निर्माता कंपनियां भारत में अपनी एक से बढ़कर एक बाइक लॉन्च करती रहती है। बाजार में आपको हर रेंज और वर्ग के अनुसार बाइक्स मिल जाएंगी लेकिन आज हम आपको यह बता रहे हैं कि आपको नई बाइक खरीदते वक्त किन बातों को सबसे ज्यादा ध्यान रखना चाहिए। खासतौर पर अगर आप पहली बार बाइक खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको इस पर सबसे ज्यादा गौर करने की जरूरत है।

अगर आप नई बाइक खरीदने जा रहे हैं तो पहले उसे एक बार आराम से चला कर जरूर देखें, क्योंकि चलाकर आपको यह पता चल जाएगा कि आपकी बाइक आपके लिए कितनी ज्यादा कंफर्टेबल है या नहीं है। तो बाइक को खरीदने से पहले उसकी टेस्ट राइड लेकर यह कंफर्म कर सकते हैं कि आगे जाकर आपको इस बाइक पर कितनी प्रकार की परेशानी नहीं होगी।

ध्यान देने वाली बात ये है की माइलेज पर सबसे ज्यादा ध्यान देना जरूरी है, क्योंकि आप बाइक पर एक बार पैसा खर्च करके उसे खरीदते हैं, लेकिन उसे चलाने के लिए आपको लगातार उसमें पेट्रोल भरवाने की जरूरत होती है। जिस प्रकार से पेट्रोल की कीमत बढ़ रही है तो ऐसे में मिडिल क्लास परिवार के लोगों के लिए अधिक माइलेज देने वाली बाइक ज्यादा सही रहती हैं।आजकल की बाइक्स में पहले के मुकाबले ज्यादा फीचर्स आ रहे हैं तो ऐसे में आप सेफ्टी के लिहाज से मिलने वाले फीचर्स के बारे में जानकारी ले सकते हैं कि इस प्रकार के फीचर्स आपकी बाइक में उपलब्ध हैं या नहीं है। सेफ्टी फीचर्स की मदद से दुर्घटना के वक्त इंसान की जान की सुरक्षा होती है तो ऐसे में सेफ्टी फीचर्स बहुत ज्यादा मायने रखते हैं।

कार का बीमा करवाने से पहले जरूर पढ़ ले ये खबर वार्ना हो सकता है भारी नुकसान..........

टोल दरों के लेकर सरकार ला रही ये नया नियम, जाने क्या होगा बदलाव

हौंडा की पांचवी जनरेशन गाडी लांच के लिए तैयारी, कंपनी इस दिन उठाएगी पर्दा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -