पहनना चाहती हैं सिल्क की साड़ी तो ये टिप्स अपनाएं, तभी दिखेगी परफेक्ट

सिल्क की साड़ी पहले के जमाने में अधिक चलन में थी. लेकिन अब ये और भी चलन में आ गई हैं जिन्हें महिलाएं पहनना पसंद करती हैं. त्योहारों का समय आने वाला है और हो सकता है कि आपको भी अपनी सिल्क साड़ी पहनने का मन करे. सिल्क की साड़ी को लेकर कई लोगों को ये तकलीफ होती है कि ये बहुत झंझट भरी हो जाती है. ये एक बार आप सही से पहन नहीं पाते. पहली बात तो इसे पहनना ही मुश्किल है, लेकिन सिल्क की साड़ी को अगर ठीक से स्टाइल नहीं किया गया तो उसका ग्रेस सही नहीं आता है. ऐसे में अगर आप सिल्क साड़ी कैरी कर रहे हैं तो इन टिप्स का ध्यान रखें. 

सही रंग चुनना बहुत जरूरी है- 
सिल्क की साड़ी का सबसे बड़ा काम होता है कि अपने कॉम्प्लेक्शन के हिसाब से सही रंग चुना जाए. ऐसा इसलिए क्योंकि सिल्क में थोड़ी चमक होती है और कई बार ये ज्यादा भड़कीली भी लग सकती है. अगर डार्क शेड लिया है या सिल्क थोड़ी ग्रेडिएंट स्टाइल है तो उसे शाम के किसी फंक्शन के लिए रखें. अगर लाल या नीला रंग है जो थोड़ा चटख है तो उसे दिन के फंक्शन के लिए भी रख सकती हैं. इसके अलावा, हल्के रंगों को और व्हाइट बेस सिल्क को दिन में पहनें.

ब्लाउज का रखें ध्यान- 
अब सिल्क की साड़ी है तो उसपर कोई भी ब्लाउज तो चल नहीं सकता न. देखिए सबसे बड़ी बात ये है कि सिल्क की साड़ी चमकेगी और उसपर फीका ब्लाउज लुक को बहुत बिगाड़ सकता है. किसी बड़े फंक्शन के लिए एम्ब्रॉइडरी वाला ब्लाउज पहना जा सकता है. इसके लिए ब्रोकेड वाला या कुछ पैटर्न वाला ब्लाउज लिया जा सकता है. इसी के साथ, अगर ब्लाउज प्लेन है तो फैशनेबल ब्लाउज डिजाइन देखें यानी स्लीव्स को लेकर या नेक को लेकर एक्सपेरिमेंट करें.  

साड़ी पहनने का तरीका-  
सिल्क साड़ी को सही से पहनने में काफी मशक्कत लगती है. पहली तो ये कि इसमें ज्यादा सेफ्टी पिन का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है दूसरा ये कि इसकी प्लीट्स ज्यादा सरकती हैं. सिल्क की साड़ी ले ली और वो बुरी तरह से पहनी हुई है तो ये गलत लगेगा. इससे बेहतर है कि एक या दो साड़ी पिन का इस्तेमाल किया जाए जो ब्रोच जैसी लगें. ये प्लीट्स को संभाल लेंगी. 

यूथ्स को काफी पसंद आ रहा है वरुण धवन का ये हेयर स्टाइल

परफेक्ट ब्रैस्ट के लिए लड़कियां ले रही हैं मेकअप का सहारा, जानें कैसे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -