पंजाबी सूट पहनने से पहले ध्यान रखें ये बातें, दिखेंगी परफेक्ट
पंजाबी सूट पहनने से पहले ध्यान रखें ये बातें, दिखेंगी परफेक्ट
Share:

आज हर लड़की फैशन के अनुसार ही खुद को ढालना चाहती है. लड़कियां वेस्टर्न के साथ साथ ट्रेडिशनल लुक को भी काफी प्रेफर कर रही हैं. ऐसे में बात करें सलवार सूट की तो वो भी तरह तरह के और स्टाइलिश आने लगे हैं. पंजाबी सूट-सलवार खूब पसंद किए जाते हैं और ये हर फिगर साइज पर फबते भी हैं. इसमें आपके कर्व्स भी अच्छे लगेंगे तो भारी शरीर वाली लेडीज सही फैब्रिक चुनकर स्ल‍िम दिख सकती हैं. वहीं, बहुत पतली लड़कियां इस ड्रेस में भरी हुई दिखती हैं. ये सूट आप पर बहुत ही शानदार दिखाई देते हैं. लेकिन कुछ टिप्स हैं जिन्हें जान लें.

# लंबा न हो कुर्ता: पंजाबी या कहें कि पटियाला सलवार के साथ लंबे कुर्ते अच्छे नहीं लगते. इसके लिए कुर्ते की लंबाई घुटनों से ऊपर ही रखें.

# फैब्रिक चुनें: अगर वजन थोड़ा ज्यादा है तो हल्के फैब्र‍िक चुनना बेहतर होगा. लेकिन नेट या टिश्यू जैसे फैब्रिक आपके लिए नहीं हैं. वहीं बेहद स्ल‍िम हैं तो कॉटन और शिफॉन में सूट न सिलवाएं.

# कैसा हो कलर: वैसे तो पंजाबी सूट हर रंग में अच्छे लगते हैं. अगर आप स्‍ल‍िम दिखना चाहती हैं तो मैरून, ब्लू जैसे डार्क कलर्स चुनें. अगर आपका फिगर अच्छा है और रंग भी साफ है तो पीच, पिंक, सॉफ्ट ब्लू, ऑरेंज के शेड्स आप पर खूब फबेंगे.

# स्लीव्स: पंजाबी सूट के साथ आप कैसी भी लेंथ की स्लीव्स पहन सकती हैं लेकिन यह जरूर देखें कि आपके बॉडी टाइप पर क्या सूट करता है. मसलन अगर आपकी बाहें भारी हैं तो स्लीवलेस पहनने से बचें.

# गले का स्टाइल: अगर गर्दन लंबी है तो आप पर डीप नेक और कॉलर वाली शर्ट, दोनों ही फबेंगी. लेकिन गर्दन छोटी है तो कॉलर वाली शर्ट न पहनें. 

चेहरे की सुंदरता को बनाये रखता है नैचरल होममेड टोनर

वेस्टर्न लुक की शौक़ीन हैं तो ये ड्रेस करें ट्राई

खुद को ज्यादा कूल बनाना है तो इस तरह की रखें बियर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -