वो तरीके, जो खराब कर देते हैं हमारे ऊनी कपड़े

वो तरीके, जो खराब कर देते हैं हमारे ऊनी कपड़े

सर्दियों का मौसम सभी को अच्छा लगता है। ठंडा मौसम और गर्म चीजों का मज़ा। स्वेटर, कम्बल, शॉल जैसी चीज हमे ठंड के मौसम में काफी सहारा देती हैं और इनमें ही सर्दियों का दुगना मज़ा आता है। दरअसल, ठंड के मौसम का हम मज़ा तो बहुत लेते हैं, लेकिन साथ ही हमे के चीजों का या सामान का ध्यान भी रखना पड़ता है। सर्दियों के मौसम में खास, हमारी त्वचा का ध्यान रखना पड़ता है। वही दूसरी तरफ हमे हमारे ऊनी कपड़ों का खास तौर पर ध्यान रखना होता जिससे वो सालों साल तक चल सके और खराब ना हो।

स्वेटर जैसी चीजों को कई बार हम गलत तरीके से इस्तेमाल में लेते हैं।  जैसे उन्हें मशीन में दो देना, ड्रायर में सुखा लेना, ब्रश लगा देना, या फिर हम उसे सुखाने के लिए कई बार हेंगर पर भी टांग देते है। लेकिन ये सब गलत तरीके होते हैं जिन्हें हम करते हैं। ऊनी कपड़ों की देखभाल करना सबसे बाद काम है। अगर उन पर से थोड़ा भी ध्यान हटता है तो वो धीरे-धीरे खराब होने लगते हैं।

 ऐसे में हम उन्हें ज्यादा पहन भी नहीं पाते और खराब भी हो जाते हैं। बल्कि इनकी खास देखभाल करके हमे ध्यान रखना चाहिए। तो चलिए आज देख लीजिए इस वीडियो में क्या क्या करना चाहिए और क्या नही करना चाहिए आपको। देखिए Newstracklive का ये इम्टेर स्पेशल वीडियो।

मीठा शहद, स्वस्थ रखे आपकी सेहत

सिर्फ 3 दिन में बनेगा आपका दिमाग तेज़

डायबिटीस कण्ट्रोल करने के कुछ घरेलु नुस्खे