अंडरआर्म्स के लिए करती हैं रेजर का यूज़, तो ध्यान रखें ये बातें
अंडरआर्म्स के लिए करती हैं रेजर का यूज़, तो ध्यान रखें ये बातें
Share:

कई लोगों को वैक्सिंग कराने से डर लगता है. खासतौर पर जब बात अंडरआर्म्स हो तो यह डर और भी ज्यादा बढ़ जाता है. लेकिन सावधानी से किया जाये तो इसमें आपको कोई परेशानी नहीं होती. ऐसे में कई महिलाएं वैक्सिंग की जगह रेजर का इस्तेमाल करती हैं. बाजार में महिलाओं के लिए भी कई तरह के रेजर आते हैं, जिनके इस्तेमाल से बेहद आसानी के साथ बालों को रिमूव किया जा सकता है. यह दर्दनाक तो नहीं होता मगर, रेजर की मदद से अगर आप अंडरआर्म्स के बाल रिमूव कर रही हैं तो आपको बेहद सावधानी बरतने की जरूरत है. इसी के बारे में कुछ खास टिप्स देने जा रहे हैं हम आपको. 

ज्यादा ब्लेडों वाला रेज यूज न करें 
बाजार में कई तरह के रेजर आते हैं. इनमें मल्टी ब्लेड वाले रेजर आजकल काफी प्रचलित है. मगर, आपको हमेशा वही रेजर खरीदना है जो खास महिलाओं की त्वचा को ध्यान में रख कर तैयार किया गया है. मल्टी ब्लेड रेजर आपकी त्वचा के बालों को बहुत ही नजदीक से हटाता है. कभी कभी इससे त्वचा पर दाने आ जाते हैं. इससे स्किन पर बलतोड़ भी हो सकता है जो बेहद दर्दनाक होता है.  

पुराना रेजर यूज न करें 
इस बात का पूरा ध्यान रखें कि पुराने रेज से अंडरआर्म्स के बाल न हटाएं. इससे न तो आपके बाल बहुत अच्छी तरह से रिमूव होंगे और इससे इंफैक्शन होने का खतरा भी बढ़ जाएगा. ध्यान रखें कि किसी भी रेजर को 10 से ज्यादा बार इस्तेमाल न करें. हर बार जब रेजर का इस्तेमाल करें तो इसे अच्छे से वॉश करके रखें. यूज करने से पहले रेजर को गरम पानी सैनेटाइज जरूर करें. ऐसा करने से आपको इंफैक्शन नहीं होगा. 

अंडरआर्म्स को हेयर रिमूवर के लिए तैयार करें 
अगर आप सोच रही हैं कि रेजर से आप यूं ही अंडरअर्म्स के बाल रिमूव कर लेंगी तो यह आप गलत सोच रही हैं. आपको पहले अंडरआर्म्स को तैयार करना होगा. आपको रेजर यूज करने से पहले गर्म पानी से अंडरआर्म्स की सफाई करनी होगी इससे वहां के बाल मुलायम हो जाएंगे. इतना ही नहीं आपको पूरी तरह से अंडरआर्म्स के सूखने का इंतजार करना होगा. उसके बाद आपको शेविंग करनी होगी. 

फेस पैक लगाते समय इन गलतियों से ख़राब हो सकता है आपका लुक

इस तरीके से घर पर बना सकते हैं ग्लिटर लिपस्टिक

कम उम्र में सफ़ेद बालों से हैं परेशान तो अपनाएं देसी तरीके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -