पुरुषो को पिम्पल स्किन में शेव करते समय रखना चाहिए इन बातो का ध्यान.....
पुरुषो को पिम्पल स्किन में शेव करते समय रखना चाहिए इन बातो का ध्यान.....
Share:

मुंहासों वाली त्‍वचा पर शेविंग करना पुरुषों के ल‍िए किसी चुनौती से कम नहीं होता है। क्‍योंकि केमिकलयुक्‍त शेविंग क्रीम और रेजर की तेज धार की वजह से स्किन रिलेटेड समस्‍याएं और बढ़ सकती है। तो ऐसे में आप क्‍या कर सकते है? बिना शेविंग के भी आप रह नहीं सकते हैं। अगर आप भी ऐसी किसी समस्‍या से गुजर रहे हैं तो हम आपकी मदद करेंगे कि मुंहासें वाली त्‍वचा पर शेविंग करते समय किन बातों का खासतौर पर ध्‍यान रखा जाना चाह‍िए।

अच्‍छा रेजर चुनें अगर आपकी त्‍वचा ज्‍यादा संवेदनशील है तो अपने ल‍िए सिंगल ब्‍लेड वाली रेजर ही चुनें। मल्‍टीपल ब्‍लेड वाली रेजर की वजह से मुंहासों पर कट या फूटने की सम्‍भावना ज्‍यादा रहती है। शेव करने से पहले और बाद में सुनिश्चित कर लें कि आप रेजर एंटी-बैक्‍टीर‍ियल लोशन से साफ करें। 

एल्‍कोहल फ्री शेविंग ही लें अगर आपका चेहरा मुंहासों से भरा हुआ है तो अपने ल‍िए बिना खुशबू और एल्‍कोहल फ्री शेविंग क्रीम ही चुनें। आपको ऐसी क्रीम को अवॉइड करने की जरुरत है जिसमें सेंसेथिक तत्‍व मौजूद होते हैं। क्‍योंकि इस वजह से आपकी त्‍वचा पर जलन हो सकती है। अपने ल‍िए ऐसी शेविंग क्रीम चुनें जिनमें नेचुरल ऑयल की मात्रा ज्‍यादा हो। 

 चेहरे की सफाई करें शेव करने से पहले अपने चेहरे को अच्‍छे से शेव कर लें। सबसे पहले एक गर्म टॉवेल लें और चेहरे पर कुछ समय के ल‍िए लगा लें। ये आपके चेहरे को मुलायम बनाने के साथ ही आपके बालों के रोम को खोलता हैं। इससे आपकी शेविंग आराम से होगी।

शेविंग ऑयल लगाएं अब शेविंग करने से पहले कोई अच्‍छा सा शेविंग ऑयल लगाएं। इससे आप आराम से शेव कर सकेंगे। इससे शेविंग करते हुए आपके चेहरे पर आराम से आप रेजर से शेव बना सकेंगे। चेहरा नर्म होने की वजह से रेजर आराम से आपकी स्किन से फिसलकर काम करेगा और बिना कट के आप शेविंग बना सकते हैं।

आराम से मुंह को धोएं जब आप एक बार शेव कर लें, तो अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धोएं। अगर आपको अभी भी कुछ चिपचिपा सा लग रहा है तो अपने चेहरे को सामान्‍य क्‍लींजर से धोएं। अब चेहरे पर बहुत हल्‍का सा मॉइश्‍चराजर लगाएं या ऑफ्टर शेव लोशन लगाए जो आपके चेहरे को नर्म मनाने के साथ हाइड्रेड बनाएं रखता है। ध्‍यान रखें कि आपका चेहरे के ल‍िए आप जो भी लोशन यूज में ले रहे हैं वो एल्‍कोहल फ्री हो और खूश्‍बू रहित हो।
 

हेयर ग्रोथ के हिसाब से शेविंग करते समय हेयर ग्रोथ को जरुर देख लें, क्‍योंकि इस वजह से आप आराम से शेविंग कर सकते हैं। शेविंग करते समय आप इस बात का ध्‍यान रखें कि कहीं रेजर आपके मुंहासों के आसपास न लगें वरना आपके चेहरे पर जख्‍म भी हो सकते हैं।

रातों रात मिल जाएगा पिम्पल्स से छुटकारा, अपनाए ये तरीका

सर्दियों में रूखी और बेजान त्वचा के साथ भूलकर भी न करे ये गलतिया ....................

अपने मेकअप के सामान को इन टिप्स की मदद से करे ऑर्गेनिस, हर चीज़ मिल जाएगी समय पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -