दो मुंहे बालों से ऐसे पाएं छुटकारा, बाल बन जायेंगे आकर्षक
दो मुंहे बालों से ऐसे पाएं छुटकारा, बाल बन जायेंगे आकर्षक
Share:

बढ़ते प्रदुषण और बदलती जीवन शैली का असर त्वचा के साथ बालो में भी देखने को मिलता है. इसमें बाल सबसे ज्यादा ख़राब होते हैं. इसी प्रदुषण से बाल दो मुंहे हो जाते हैं जिससे लुक पूरा ख़राब हो जातेा है. इसके कारण ही बाल कमजोर, रूखे होते चले जाते है और इनकी ग्रोथ भी रूकने लग जाती है. दोमुंहे बालो की समस्या को दूर करने के लिए आज हम आपको कुछ घरेलू नुस्खे बताने जा रहे है. अगर आप भी इस परेशानी से परेशान है तो इन टिप्स को अपनाएं जिन्हें हम बताने जा रहे हैं. तो आइये जानते है इस बारे में.

* गर्म तेल से कंडीशन करना दोमुंहे बालों के बेहतरीन औषधि है. इसके लिए किसी भी गर्म तेल से बालों की मसाज करें और 15 मिनट के लिए छोड़ दें. फिर बालों को माइल्ड शेम्पू से धोएं. ऐसा कम से कम हफ्ते में 2 बार करें.

* सबसे पहले बालों को सुलझा लें. फिर एक अंडा, दो तिहाई चम्मच जैतून का तेल और एक चम्मच शहद को मिलाकर बालों की जड़ों में लगाएं. 30 मिनट के बाद बालों को पानी से धो लें और फिर शैम्पू करें. हफ्ते एक बार यह मास्क जरूर लगाएं.

* बालों पर स्ट्रेनिंग या कर्ल मशीन का कम से कम इस्तेमाल करें. इससे बाल न सिर्फ कमजोर हो जाते हैं बल्कि यह प्रॉडक्ट्स उनकी चमक भी छीन लेता है.

* दोमुंहे बालों को दूर करने के लिए एलोवेरा मास्क भी बेहद फायदेमंद है. एलोवेरा जेल, 1 चम्मच नींबू का जूस और 2 चम्मच अरंडी के तेल को मिलाकर बालों में लगाएं. इसे 30 मिनट तक यूं ही छोड़ दे और फिर शैम्पू से बालों को धो लें.

* दोमुंहे बालों से छुटकारा पाने के लिए समय-समय पर ट्रिमिंग करवाते रहें. इसके लिए 3 महीने में कम से कम लगभग 6 एमएम नीचे से बालों को ट्रिम करवाएं.

इन घरेलु तरीके से करें मैनीक्योर, नेल्स बनेंगे सुंदर

लड़कियों में बढ़ रही कॉस्मेटिक सर्जरी की चाह, जान लें ये बातें

इन तरीकों से आप अपने होठों को बना सकती हैं आकर्षक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -