सोने से पहले अपनाएं 5 टिप्स, स्किन को मिलेगा निखार
सोने से पहले अपनाएं 5 टिप्स, स्किन को मिलेगा निखार
Share:

सुंदर दिखने के लिए आप न जाने क्या-क्या करते हैं. लेकिन आपको ये नहीं पता कि सोने से पहले अगर कुछ टिप्स अपना लें तो आपकी स्किन और भी खूबसूरत बन सकती है. आज हम आपके लिए कुछ ऐसे उपाय लेकर आए है जिनको रात को सोने से पहले करने से आपकी त्वचा जो जवां बनाए रखने में मदद मिलेगी. तो आइये जानते है इन उपायों के बारे में. इन्हें आप भी अपना सकती हैं और स्किन को निखार दे सकती हैं. हर रात करें ये उपाय. 

- सोने से पहले हल्के गुनगुने पानी से नहाना आपको राहत देने का काम करेगा. अगर आप इसी पानी में कुछ मात्रा में नमक मिला सकें तो और अच्छा रहेगा. नमक में मौजूद तत्वों के चलते संक्रमण होने की आशंका कम हो जाती है.

- भले ही आप कितनी भी थकी हुई क्यों न हों लेकिन बिना मेकअप उतारे मत सोने जाएं. त्वचा का सांस लेते रहना बहुत जरूरी है और रंध्रों के बंद हो जाने से त्वचा की चमक फीकी पड़ने लग जाती है.

- गुलाब जल का भी प्रयोग आप रात में त्वचा के लिए कर सकती हैं. त्वचा में ताजगी लाने के लिए गुलाब जल स्प्रे का इस्तेमाल कर सकती हैं. गुलाब के गुणों से भरपूर यह स्प्रे आपको ताजगी का अहसास तो देगा ही, चेहरे को नमी भी प्रदान करेगा.

- दिनभर की थकान हमारी आंखों को भी बोझिल कर देती है. ऐसे में बेहतर होगा कि आप अपनी आंखों को अच्छी तरह से पानी से धोएं और उसके बाद ही सोने जाएं. ऐसा करने से डार्क सर्कल होने की आशंका कम होती है.

- अगर आपको फेशियल कराए काफी समय हो चुका है और आपकी त्वचा बेजान नजर आने लगी है तो रोज रात को अपने हाथों से चेहरे की अच्छी तरह मसाज करें. ऐसा करने से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है और त्वचा में निखार आता है. फेशियल के लिए नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करना ज्यादा कारगर साबित होगा.

घर में बनाएं चारकोल फेसपैक, दाग रहित होगी त्वचा

मानसून में अपनी स्किन का रखें ध्यान, नहीं होगा इन्फेक्शन

Hair Transplant करवा रहे हैं तो रखें सावधानियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -