स्किन की देखभाल के लिए सोने से पहले करें ये काम
स्किन की देखभाल के लिए सोने से पहले करें ये काम
Share:

दिनभर बाहर रहने के बाद आपकी स्किन का क्या हाल होता है ये आप समझ ही सकते हैं. प्रदूषण और सनलाइट की चपेट में आने से हमारी त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है. इसके कारण कई बार पिम्पल भी हो जाते हैं जिसे चेहरा ख़राब लगने लगता है. तो अगर स्किन का ख्याल आपको रखना है तो कुछ ऐसी टिप्स हैं जिन्हें आपको याद रखना होगा. ऐसे में बिस्तर पर जाने से पहले देखभाल जरुरी है ताकि अगले दिन आपको फिर स्वस्थ, निखरी और जवां त्वचा मिल सके. आइये जानते हैं उन टिप्स के बारे में.  

* मेकअप हटा लें: चेहरे पर मेकअप लगा कर सोने से आपकी त्वचा पर केमिकल रिएक्शन हो सकता है. इससे कई तरह के त्वचा सम्बन्धी रोग जैसे खुजली या एलर्जी आदि हो सकते हैं.

* मसाज करें: प्रतदिन रात को सोने से पहले अपने चेहरे पर मसाज करके सोएं. मसाज से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है और स्किन दमकने लगती है. 

* स्नान करें: सोने से पहले हलके गुनगुने पानी से स्नान करें जिससे थकान मिट जाएगी और आपको सुकून से नींद आएगी. पानी में थोड़ा सा नमक भी मिला सकती है. उससे संक्रमण होने का खतरा कम हो जाता है.

* बालों में कंघी करें: अगर आप स्वस्थ और लंबे बाल चाहती हैं तो प्रतिदिन सोने से पहले बालों में कंघी करके सोएं. ऐसा करने से स्कैल्प में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है और बालों की जड़ें भी मजबूत होती हैं.

* आंखों को धोलें: सोने से पहले अपनी आंखों को साफ और ठन्डे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी आंखें स्वच्छ रहेंगी और डार्क सर्कल्स होने की संभावना भी घट जाएगी.

आसान टिप्स से हटाएं हाथों में बने अंगूठी के निशान

ब्लाउज बनवाने जा रही हैं तो इन बातों का रखें ध्यान, लगेंगी स्टाइलिश

सर्दी में एड़ियों को फटने से बचाने के लिए करें आयुर्वेदिक उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -