वैक्सिंग के बाद भूलकर भी ना करें ये काम, पड़ेगा पछताना

वैक्सिंग करके आप अपने लुक हॉट और सेक्सी बना लेती हैं. वैक्सिंग में आपको कई बातों का ध्यान रखना होता है. वहीं  जब आप बिना वैक्सिंग के स्लीवलेस टॉप या स्कर्ट पहनते हो तो लोग आप को अलग नजरों से देखते हैं, जिससे आपको शर्मींदगी उठानी पड़ती हैं. अगर आपकी त्वचा संवेदनशील हैं तो गर्म वैक्स और स्ट्रिप्स से आपको काफी प्रभाव पड़ सकता हैं. बिना वैक्सिंग के आप कभी भी आधे कपडे नहीं पहनती होंगी. इससे आपको कई बार परेशानी झेलनी पड़ती है. 
 
* मॉस्चराइजर: वैक्सिंग करने के बाद  आपके शरीर पर मौजूद नमी गायब हो जाती हैं. इसके लिए आपको लगातार हर रोज मॉस्चराइजर का इस्तेमाल करना चाहिए ताकि आपकी त्वचा पर रैशेज या पिंपल ना पड़ें.

* व्यायाम: आपने भी वैक्सिंग कराई हैं तो 1 से 2 दिन तक व्यायाम ना करें. दरअसल वैक्सिंग के बाद आपके पोर्स खुल जाते हैं और व्यायाम करने के दौरान हमारे शरीर से पसीने के रूप में गंदगी निकलती हैं जो कि पोर्स में जा सकती हैं.

* शावर का इस्तेमाल: वैक्सिंग के बाद आप नहाने के लिए मग की जगह शावर का इस्तेमाल करें. दरअसल वैक्सिंग के बाद ज्यादा पानी का उपयोग करना आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता हैं.

* गरम पानी: वैक्सिंग करने के बाद आप कभी भी गरम पानी का उपयोग ना करें. गरम पानी से मुंहासे और पिंपल आने का खतरा रहता हैं.

* स्क्रब: वैक्सिंग के तुरंत बाद स्क्रब का इस्तेमाल कभी ना करें इससे आपकी त्वचा रुखी और बेजान हो सकती हैं. स्क्रब शरीर की मृत त्वचा को बहार निकालती हैं लेकिन वैक्सिंग के दैरान आपकी डेड स्किन तभी निकल जाती हैं.

बालों को स्मूथ और सिल्की बनाएंगी ये टिप्स, बस इन बातों का रखना है ध्यान

ब्लैक कपड़ों का नहीं होगा रंग फीका, अब अपनाएं ये टिप्स

पार्लर के इन कामों को घर में कभी ना करें ट्राई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -