गर्मी में ऑयली स्किन से ऐसे पाएं छुटकारा
गर्मी में ऑयली स्किन से ऐसे पाएं छुटकारा
Share:

गर्मी का मौसम आने में है और ऐसे में आपको पसीने की परेशानी होने लगती है. साथ ही आपको चेहरे पर आयल की समस्या भी होने लगती है. गर्मी में ऑयली स्किन आपको काफी परेशां करती है. ऑयली स्किन के कारण लड़कियों को स्किन से जुड़ी कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए आज हम आपको गर्मियों के मौसम में ऑयली स्किन की देखभाल के कुछ तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं. गर्मी के मौसम में आप भी इन टिप्स को अपना सकते हैं. 

करें ये उपाय 

* अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो उसे धोने के लिए गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें गुनगुने पानी से चेहरे को धोने से स्किन में मौजूद ऑयल साफ हो जाता है और साथ ही आपकी त्वचा पर जमी गंदगी भी साफ होती है. और आपकी त्वचा के रोम छिद्र भी साफ हो जाते हैं.

* सूरज की किरणों के संपर्क में रहने के कारण त्वचा पर ऑइल का निर्माण ज्यादा होने लगता है, इसलिए सुबह 10:00 बजे से लेकर शाम के 3:00 बजे तक सूरज की किरणों के संपर्क में ना रहे. इस समय सूरज की किरणें काफी तेज और हानिकारक हो जाते हैं.

* अगर आपकी स्किन ऑयली है तो हमेशा पानी पर आधारित सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें. ये आपकी त्वचा को चमक से दूर रखने का काम करता है और साथ ही आपकी स्किन को सुरक्षा प्रदान करता है.

जानें वैलेंटाइन डे पर गुलाब से कैसे पाएं गुलाबी निखार

बिना नुकसान पहुंचाए करें बालों को स्ट्रैट

मिनी स्कर्ट से आपके लुक को बनाएं और भी बोल्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -