नाखूनों की सुंदरता बढ़ाने के लिए अपनाएं ये टिप्स
नाखूनों की सुंदरता बढ़ाने के लिए अपनाएं ये टिप्स
Share:

चेहरे और बालों के साथ-साथ शरीर के बाकी अंगों की केयर करना भी बहुत जरूरी है, जिसे लोग ज्यादातर नजरअंदाज कर देते हैं. साफ-सुथरे नाखुनों से न केवल आपके हाथ-पैर सुंदर दिखते हैं बल्कि नाखूनों के रास्ते शरीर में जाने वाले कीटाणुओं से भी आप बचे रहते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे नाखूनों का ख्याल कैसे रखा जाता है. असल में कुछ घरलू टिप्स अपना कर आप अपने नाखूनों और बालों की खूबसूरती बढ़ा सकते हैं. 

* नाखूनों की चमक वापिस पाने के लिए नींबू के छिलकों को नाखूनों पर 15-20 मिनट रगड़ें. ऐसा हफ्ते में 2 या 3 बार करें.

* सफेद सिरका भी एक अच्छा और प्राकृतिक तरीका है. अपने नाखूनों को नींबू और गरम पानी के घोल में डाले और फिर उसमें कुछ बूंदे सफेद सिरके की भी डाल दें. इसके बाद अपने हाथों को उस घोल में 8-10 मिनट तक डुबोएं रखें.

* एक बाउल में गुनगुना पानी लें और उसमें संतरे का रस एंव जैतून के तेल की कुछ बूंदे मिला दें. इब इस पानी में अपने हाथ को करीबन 15 मिनट तक रखें. इससे करीब 1 महीने में आपके नाखून का पीलापन गायब हो जाएगा.

* नाख़ून के आस पास की क्यूटिकल व त्वचा कड़क गई हो, पक गई हो या कोई संक्रमण हो गया तो नींबू के हरे पत्ते पीस कर थोड़ा सा नमक मिलाकर लगाए पंद्रह दिन में ही फर्क पड़ जाएगा.

* नेल्स की चमक पाने के लिए रात को रोज सोने से पहले पेट्रोलियम जेली से नाखूनों की मसाज करें. ऐसा करने से नाखूनों की ड्राइनेस कम होगी और चमक बरकरार रहेगी.

कोको बटर से चेहरे की झुर्रियों को करें दूर

गर्मी में गॉर्जियस लुक चाहते हैं तो मौनी रॉय को करें फॉलो

हर दिन के लिए अलग होता है फेस मास्क, जानिए क्यों है जरुरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -