नाख़ून टूटने से हैं परेशान तो इन टिप्स से करें नाखूनों की देखभाल
नाख़ून टूटने से हैं परेशान तो इन टिप्स से करें नाखूनों की देखभाल
Share:

अगर आप बार-बार नाख़ून टूटने से परेशान है तो आप इन टिप्स को अपना सकते हैं जिन्हें हम बताने जा रहे हैं. दरअसल, कुछ लोगों के नाख़ून इतने कमज़ोर होते हैं कि वो अगर बढ़ाना भी चाहे तो बढ़कर टूट जाते है. ऐसे में उनके हाथ सुंदर दिखाई नहीं देते. ऐसे ही बार-बार टूटने पर नाख़ून देखने में भद्दे भी दिखते है. लेकिन इन टिप्स को अपनाएंगे तो नहीं टूटेंगे बार बार नेल्स.

बादाम तेल बादाम तेल में एन्टी-ऑक्सिडेंट गुण होता है जो नाख़ून को टूटने से बचाता है. 1 चम्मच बादाम के तेल और कुछ बूंद नींबू का रस मिला लें. इस मिश्रण में नाखूनों को दो मिनट तक भिगोकर रखें. इससे नाख़ून हेल्दी रहते है और टूटते भी नहीं है. 

नारियल का तेल रूखापन होने के कारण भी नाखून टूटते हैं, ऐसे में आपको चाहिए खास उपाय. नारियल तेल को हल्का गर्म कर लें और नाखूनों को इस से मसाज करें. इससे नाख़ून का रूखापन दूर होता है साथ टूटना भी कम होता है. 

टमाटर का रस टमाटर के रस और कुछ बूंद रोज़मेरी का तेल का मिश्रण बना लें और इसमें नाखूनों को दस मिनट तक भिगो कर रखें. ऐसा करने से नाखून सख्त हो जाता है. 

ऑलिव ऑयल ऑलिव ऑयल से नाखूनों को कैल्शियम मिलता है इसलिए इस तेल से नाखूनों की मसाज करना चाहिए. इससे नाखूनों का टूटना कम होता है और इससे नाख़ून में चमक आती है. 

नींबू का रस निम्बू में एन्टी-ऑक्सिडेंट का गुण होता है जो नाखूनों के लिए बहुत लाभकारी होता है, इसलिए नींबू के रस से नाखूनों को मसाज़ करें. इससे नाख़ून जल्दी नहीं टूटते है. 

आईलाइनर लगाने के भी कई तरीके होते हैं जो आँखों को बनाते हैं अट्रैक्टिव

अब घर पर भी बढ़ा सकते हैं अपने चेहरे की चमक

अनचाहे बालों को निकालने की टॉप टिप्स, ऐसे अपनाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -