गर्मी में की गई ये गलतियां ख़राब कर सकती हैं आपका लुक

गर्मी में की गई ये गलतियां ख़राब कर सकती हैं आपका लुक

गर्मी का मौसम हर तरह से बेकार होता है, ये कह सकते है इस मौसम में कुछ भी अच्छ नहीं होता है. बात करें ब्यूटी की तो इसका भी खास ख्याल रखना पड़ता है. इस मौसम की तेज धूप आपके चेहरे के निखार को छीन सकती है. इसके लिए जरूरी है कि अन्‍य मौसमों की तुलना में इस मौसम में चेहरे का खास ख्‍याल रखा जाए. लेकिन ब्यूटी को लेकर की गई कुछ गलतियां आपके लुक को ख़राब कर सकती हैं. 

गलत पार्लर का चयपन
हर कोई अच्छा व खूबसूरत दिखना चाहता है. जिसके लिए लोग काफी तरह के ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. कई बार आपको लगता है कि किसी भी ब्यूटी प्रॉडक्ट्स किसी नुस्खे का आपकी त्वचा पर कोई असर नहीं पड़ रहा, तो ऐसा इसलिए कि कई बार आपकी छोटी-छोटी गलतियां ही आपके चेहरे की रंगत छीन लेती हैं. जिसके वजह से आपका चेहरा मुरझाया हुआ लगता है.

फेस वाइप्स का इस्तेमाल
आमतौर पर मेकअप को साफ करने और चेहरे पर लगी धूल-मिट्टी को साफ करने के लिए आप क्लेजिंग वाइप्स का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन फेस वाइप्स का ज्यादा इस्तेमाल करने से यह त्वचा की नमी छीन लेता है. जिसकी वजह से त्वचा में जलन हो सकती है और इसके अलावा आपके चेहरे पर समय से पहले फाइन लाइन्स नजर आने लगती हैं.

मेकअप साफ न करना
कई महिलाएं दिनभर मेकअप में रहती हैं, जिससे स्किन खराब हो सकती है. इसलिए जब भी मेकअप करें तो लगभग 5—6 घंटे बाद आप चेहरे से मेकअप को क्लीन कर लें. बहुत से लोग कई बार मेकअप को साफ किए बिना ही सो जाते हैं. ध्यान रखें रात को सोने से पहले मेकअप जरूर उतार लें. क्योंकि इससे त्वचा में जलन, खुजली, दाने व कई त्वचा संबंधी समस्याएं हो सकती हैं.

डेड स्किन के प्रति लापरवाही
अगर आपको लगता है कि चेहरे को कई बार धोने से चेहरे की अच्छे से सफाई हो जाती है, तो आप गलत हैं. चेहरे की सफाई के लिए स्क्रबिंग बहुत जरूरी है. स्क्रब करने से चेहरे की डेड स्किन आसानी से हट जाती है और त्वचा की सफाई के साथ त्वचा को पोषण मिलता है. खिली और मुलायम त्वचा पाने के लिए हफ्ते में एक या दो बार स्क्रबिंग जरूर करें.

पैरों की बदबू से ऐसे पाएं निजात

ब्यूटी प्रोडक्ट्स खरीदने के साथ ही ये बातें जानना है बेहद जरुरी

शरीर के मस्सों को बिना सर्जरी के भी कर सकते हैं दूर