सर्दी में फटी एड़ियों से ऐसे पाएं राहत
सर्दी में फटी एड़ियों से ऐसे पाएं राहत
Share:

ठण्ड का मौसम शुरू हो गया है और ऐसे में सभी को स्किन से जुड़ी परेशानी होने लगती है. कहीं चेहरे की स्किन फटती है तो कहीं पैर की एड़ियां. ऐसे में उनकी देखभाल थोड़ा मुश्किल हो जाता है और जरुरी भी होता है. यहां हम बात आकर रहे हैं फटी एड़ियों की जो आपको शर्मिंदा भी कर सकती हैं. फटी एड़ियां आपके लुक को भद्दा बना देती हैं. फटी हुई एड़िया देखने में भद्दी और बदसूरत लगती हैं. एड़ियों की इस सख्त त्वचा को नरम बनाने और दरारों को भरने के लिए आपको भी अपनाने होंगे ये टिप्स जो हम आपको बताने जा रहे हैं. 

* एक चम्मच बोरिक पावडर में डेढ़ चम्मच वैसलीन को डालकर अच्छी तरह से मिला ले. अब इस मिश्रण को फटी एड़ियों पर आहिस्ता-आहिस्ता अच्छी तरह से लगाए. यह प्रक्रिया रोजाना दोहराने से फटी एड़ियां जल्द ही भरने लगेगी. 

* यदि आपकी एड़ियां कुछ ज्यादा ही फटी हैं तो आप मैथिलेटिड स्पिरिट भी ट्रॉय कर सकते हैं. थोड़ी सी रुई लेकर उसे मैथिलेटिड स्पिरिट में भिगोए और एड़ियों पर दिन में तीन चार बार लगाए. कुछ ही दिनों में एड़ियों में सुधार नजर आएगा.
 
* पैरो के तलवों की सफाई करने के लिए पैडिक्योर का उपयोग करे. यह पैरो को खूबसूरत बनाने का बेहतरीन तरीका हैं. 

* यदि आपकी एड़ियां कुछ ज्यादा ही ख़राब हैं और आप की कोशिशों के बाद भी कुछ खास असर नहीं पड़ रहा तो आप किसी ब्यूटी स्पेशलिस्ट से जाकर अपनी एड़ियों को नरम और मुलायम बनवा सकते हैं. 

*  एक कटोरी में नारियल तेल लेकर उसे हल्का सा गरम करे और रात में सोने से पहले एड़ियों पर मसाज करे. दस दिन तक लगातार ये प्रक्रियां दोहराने से एड़ियां फिर से पहले जैसी नरम और मुलायम हो जायेगी. 

ये हैं कुछ ऐसे कलर जो हर स्किन टोन पर करते हैं सूट

बालों को स्ट्रैट बनाना चाहती हैं तो आप भी अपनाएं ये तरीके, नहीं होगा कोई नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -