ब्लड प्रेशर की परेशानी से राहत पाने के उपाय
ब्लड प्रेशर की परेशानी से राहत पाने के उपाय
Share:

आजकल रहन सहन इतना बदल चुका है कि बीमारियां बढ़ती ही जा रही हैं. लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि आप ध्यान  ही ना दें अपनी सेहत पर. सेहत पर ध्यान देने के लिए आपको कई तरह के प्रयास करने होते हैं जिससे आपकी सेहत बनी रहती है. ऐसे ही ब्लड प्रेशर की बीमारी लगातार बढ़ती ही जा रही है, और आज के समय में ये सबसे खतरनाक बीमारी बन चुकी है. जिसकी एक वजह आज के खान-पान और लाइफ स्टाइल को भी कहा जा सकता है. लेकिन इससे भी आप खुद को बचा सकते हैं. जानते हैं कैसे. 

कुछ ऐसी प्राकृतिक चीज़े है जिसका सेवन करने से हम इस बीमारी से बच सकते है. आइए जानते उन चीजों के बारे में जिससे हम ब्लड प्रेशर को कम कर सकते है.

केला : केले में एक प्रकार पोटैशियम पाया जाता है जो हमारे ब्लड प्रेशर को कम करने में मदद करता है, उसी तरह लहसुन भी ब्लड प्रेशर को कम करने में हमारी सहयता करता है लहसुन खाने से हमारे शरीर में नाइट्रिक एसिड की मात्रा बढ़ जाती है, जिससे ब्लड प्रेशर कम होने लगता है.

हरी सब्जी : वैसे देखा जाये तो बीमारीयो को कम करने के लिए हरी सब्जियों को वरदान माना गया है हम हरी सब्जियों को प्रयोग करके भी इस बीमारी से छुटकारा पा सकते है क्योकि हरी सब्जी में पोटैशियम और मैग्नीशियम की मात्रा ज्यादा होती है इसलिए हमें रोज हरी सब्जी का सेवन करना चाहिए, इन प्राकृतिक चीज़ो का प्रयोग करके हम ब्लड प्रेशर की बीमारी से बच सकते है.

सर्दी में गुड़ की पट्टी बनाएगी आपकी सेहत

खाली पेट कभी ना खाएं बर्गर और ब्रेड, सेहत को होता है खतरा

पाइनएप्पल का ज्यूस देगा जोड़ों के दर्द से राहत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -