यूरिन के साथ आ रहा है ब्लड तो हो सकती है बीमारी, ऐसे करें इलाज
यूरिन के साथ आ रहा है ब्लड तो हो सकती है बीमारी, ऐसे करें इलाज
Share:

आज की लाइफस्टाइल के चलते कोई न कोई बीमारी आपको जकड ही लेती है. इसलिए अपना रूटीन चेकअप करवाते रहना चाहिए. इन बिमारियों में से एक है पेशाब के साथ खून का आना जो कि किसी भी व्यक्ति के लिए फिक्र पैदा कर सकती हैं. ये आम बात नहीं है बल्कि इससे आपको कई परेशानी हो सकती है. इसलिए जरुरी है अगर आपको ये दिक्क्त हो रही है तो तुरंत ही जानें इसके बारे में. ऐसे में शरीर में कमजोरी होने लगती है और कई अन्य बीमारियाँ पनपने लगती हैं. इसलिए आज हम आपके लिए कुछ बेहतरीन उपचार लेकर आए है जिनकी मदद से आप इस समस्या से जल्द निजात पा सकते हैं. 

* अडूसी के पत्तों का 1 तोला (लगभग 12 ग्राम) रस रोज सुबह पीने से अथवा केले के फूल का 2 से 10 मि.ली. रस 10 से 50 मि.ली. दही के साथ खाने से रक्तस्राव में लाभ होता है.

* एक गिलास पानी में दो चम्मच धनिया और एक चम्मच पिसा हुआ आंवला रात को भिगो दें. सुबह उसी पानी में मसल कर छानकर पी लें. ऐसा ही पानी शाम को भी पिएँ. इस पानी को सुबह शाम पीने से पेशाब में जलन मिट जाती है साथ ही खून गिरने में भी राहत मिलती है.

* एक कटोरी गेंहू रात को एक गिलास पानी में भिगो दें. सुबह इसी पानी के साथ इसे बारीक पीस ले. इसमें एक चम्मच मिश्री मिलाकर पी लें. इसे एक सप्ताह तक लगातार पीने से पेशाब के साथ वीर्य जाना बंद होता है. खून आना भी बंद हो सकता है.

* रात को सोते समय एक गिलास पानी में मुनक्का भिगो दें. सुबह मुनक्का उसी पानी के साथ पीस लें. इसे छानकर इसमें थोड़ा भुना पिसा जीरा मिलाकर पी ले. इससे पेशाब की जलन मिट जाती है और पेशाब खुलकर आता है साथ ही खून का आना भी बंद हो जाता है.

World Health Day : स्वास्थ्य दिवस पर जानें किस तरह रखें खुद को स्वस्थ

पीरियड के समय खुद को कैसे रखें खुश...

गर्मी में खुजली से निजात दिलाता नमक के पानी का स्नान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -