हाल ही में बाल कलर करवाए हैं तो बता दें अब आगे कैसे रखे ध्यान

अगर आपने हाल ही में बाल कलर कराए हैं तो आप बहुत ही खुश  होंगी और साथ ही इनका ख्याल भी बराबर रख रही होंगी. इससे आपका लुक बदल गया होगा. पर आपको यह तो पता है ना कि बालों को कलर करवाने के बाद आपको अपने बालों को लेकर अतिरिक्त सजग रहना होगा, ताकि आपके बालों पर लगा रंग लंबे समय तक टिका रहे और आपके बाल हेल्दी भी नज़र आएं. ऐसा आप भी चाहती होंगी. अगर ऐसा ही कुछ है तो हम आपको बताने जा रहे हैं कि बालों को कलर करवाने के बाद क्या करना है.  

ख़राब बालों को कटवा लें
बालों को कलर करवाने से पहले ही आपको अपने डैमेज्ड बालों को कटवा लेना चाहिए. और यह भी ध्यान रखें कि हेयर कलर करवाने से बालों को थोड़ा नुक़सान तो पहुंचता ही है, इससे बचा नहीं जा सकता. ख़ासतौर पर बालों के आख़िरी सिरे पर होने वाले नुक़सान से.

ख़ुद करें ये प्रोटीन ट्रीटमेंट
हेयर कलरिंग से बालों के प्रोटीन को क्षति पहुंचती है. यदि आपके बाल खिंचने पर आसानी से टूट जाते हैं तो यह बालों में प्रोटीन की कमी का ही संकेत है. ऐसे में अपने बालों को प्रोटीन से भरपूर फ़ॉर्मूला का पोषण दें. यह बालों में से खोए हुए प्रोटीन को वापस लाने का सबसे आसान तरीक़ा है. अंडे और मायोनीज़ से बने मास्क को अपने बालों में सप्ताह में एक बार लगाएं. इसे बालों पर 45 मिनट के लिए लगा रहने दें.  

सूर्य की तेज़ किरणों से बचें
अपने बालों का सूरज की हानिकारक किरणों से बचाव करें, क्योंकि सूर्य की किरणें आपके बालों को कमज़ोर कर सकती हैं और कलर्ड बालों में कलर पिग्मेंट को क्षति पहुंचाती हैं. इसकी वजह से आपके बालों में लगा रंग जल्दी हल्का पड़ने लगता है और आपके बालों का रंग उस शेड से, जो आपने करवाया था, कई शेड्स हल्का दिखने लगता है. इसीलिए यह ज़रूरी है कि कलर करवाने के बाद जब भी आपको धूप में निकलना हो अपने बालों पर स्कार्फ़ या हैट लगाएं.

खुद को स्मार्ट लुक देना है तो लड़के ना करें ये गलतियां

सिगरेट से हुए काळा होठों को भी बना सकते हैं सामान्य

आपकी त्वचा को इस तरह गुलाबी बनाएगा गुलाब

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -