इस तरह पैरों का रखें ख्याल, दिखेंगे सुन्दर
इस तरह पैरों का रखें ख्याल, दिखेंगे सुन्दर
Share:

चेहरे के ससथ अपने पैरों की देखभाल करना भी बहुत जरुरी होता है. कई लड़कियां अपने पैरों पर ध्यान नहीं देती जिससे उनके पैरों का लुक ख़राब हो जाता है. हर लड़की अपने पैरों को खूबसूरत और चमकदार बनाना चाहती हैं. कई बार पैरों के अच्छे ना दिखने के कारण कई लडकिया स्कर्ट या शार्ट जींस पहनने से कतराने लगती हैं. लेकिन आज हम आपके साथ ऐसे टिप्स शेयर करेंगे जिन से आपके पैर खूबसूरत हो जाएंगे. इससे आपको पैरों को छुपाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. 

* शक्कर, नीबू का रस और तेल को आपस में मिला ले. इस मिश्रण से अपने पैरों को लगभग10 मिनिट स्क्रब करें. फिर गरम पानी से धो ले. इससे पैरों के गहरे निशान हलके हो जाते हैं और आपके पैर नम और नरम बने रहते हैं.
 
* एक चम्मच नीबू का रस और नारियल का तेल का मिश्रण तैयार कर ले. अब इस मिश्रण को हलके हाथों से अपने पैरों पर रगड़ें. घुटनो के आसपास मेल ज्यादा जमा होता हैं इसलिए वहां ज्यादा रगड़ें. इसे 15 मिनिट तक रखने के बाद गुनगुने पानी से धो ले. 
 
* एक पके हुए केले को हाथ से मसलें और उसमें कुछ बूंदें बादाम का तेल, 1 टेबलस्पून शहद और 1 टेबलस्पून एलोवीरा जेल मिलाएं. इस मिश्रण को अपने पैरों पर 15 मिनट तक लगाए रखने के बाद पैर धो ले. 
 
* रोजाना इस्तेमाल करने वाले हाईलाईटनर को मॉस्चराइज़र के साथ मिलाएं तथा इस मिश्रण को पैरों पर लगायें. यह पैरों को चमकदार बना देगा.
 
* नीबू के रस में ग्लिसरीन मिलकर सोने से पहले इस मिश्रण को पैरों पर लगायें. इसे रात भर रखें तथा सुबह धो लें. नहाने के बाद अपने नम पैरों पर बेबी ऑइल भी लगायें. इससे आपके पैर नरम और कोमल दिखेंगे.

रोज़ नहाना आपके लिए हो सकता है घातक, जानें कैसे

अपने लिए खरीद रही हैं लिपस्टिक के नए रंग तो इन बातों को करें गौर

इन हेयर स्टाइल को अपना कर आप भी पा सकती हैं दुल्हन जैसा अट्रैक्टिव लुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -