नए सैंडल्स के दर्द से ऐसे पाएं छुटकारा
नए सैंडल्स के दर्द से ऐसे पाएं छुटकारा
Share:

नए सैंडल्स और जूते सभी को अच्छे लगते हैं. लेकिन इन्हें नए नए पहनो तो कई बार चोट लग जाती है जिससे हमरे पैरों में दर्द होने लगता है. अगर आपके साथ भी ऐसा ही होता है तो इन टिप्स को अपनाने के बाद आपके साथ ये परेशानी नहीं होगी. दरअसल, नयी जूतों के साथ ये दिक्कत हर किसी के साथ आती है. जब हम टाइट जूते पहनते हैं तो यह त्वचा से रगड़ खाने लगते हैं और इस रगड़ के ही कारण छाले उभर आते हैं. लेकिन इससे आप बच सकते हैं.

 पैरों में मोटी जुराबें डालकर जूतें पहनें. बाद में जहां से जूते टाइट है वहां ड्रायर से हीट दें. बाद में जूतों को पहनकर तब तक वॉक करें जब तक जूतें पूरी तरह से ठंडे न हो जाएं. इससे जूते से पैर कटेगे नहीं.

 जूते के अंदर टाइट जगह पर थोड़ी सी अल्कोहल स्प्रे करें. रातभर जूतों को सिलवट पड़े पेपर में लपेट दें. आप जितना ज्यादा पेपर का इस्तेमाल करेगे उतना ही नतीजा अच्छा होगा. सुबह पेपर को निकाल दें. अब जूतें आपके पैर में फिट आएगे.

 पैर कट जाने पर बैंड एड्स का इस्तेमाल करें. अगर आप हील्स पहन रही हैं तो घाव वाली जगह पर बैंड एड्स लगा लें. इससे काफी आराम मिलेगा और चलने में भी दिक्कत नहीं होगी.

 जूते पहनने से पहले घाव पर थोड़ा टेलकम पाऊडर लगा लें. इससे दर्द से राहत मिलेगी. अगर आप जुराबें पहन रहे हैं तो ध्यान रखें कि आपके पैंर सूखे हो.

फेस के अनुसार ही रखें चेहरे पर दाढ़ी, तभी लगेंगे स्मार्ट और कूल

शादियों में खूब ट्रेंड कर रहे हैं इस तरह के बैंगल्स

नए साल की पार्टी में ड्रेस के साथ हील्स पर भी दें ध्यान, मिलेगा आकर्षक लुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -