वजन कम करने के चक्कर में ना करें ये गलतियां
वजन कम करने के चक्कर में ना करें ये गलतियां
Share:

वज़न कम करना हर कोई चाहता है, लेकिन हर किसी के बस की बात नहीं होती. इसके लिए आपको काफी मेहनत करनी होती है. लेकिन इसी के चक्कर बार लोग गलती कर बैठते  हैं जो आपको वेट लॉस में दिक्क्त दे सकते हैं. तो वेट लॉस करने के लिए आपको क्या क्या नहीं करना है ये हम आपको बताने जा रहे हैं . आप इन बातों का ध्यान रखें ताकि वेट लॉस में आपको  कोई परेशानी नहीं आये. 

* भूखे न रहे: डाइटिंग का मतलब खाना न खाना या भूखे रहना नहीं है. भूखे रहने से बॉडी में गैस बन सकती हैं और काफी तकलीफ दायक हो सकती है.

* ब्रेकफास्ट: अक्सर लोगों की ये सोच होती है कि नाश्ता स्किप करने से वो जल्दी और ज्यादा पतले हो जाएंगे. तो अगर आप भी ऐसा कुछ कर रहे हैं तो तुरंत अपने रूटीन को चेंज करें.

* प्रोटीन: वेटलॉस के लिए सही मात्रा में प्रोटीन का सेवन बहुत जरूरी है क्योंकि कम प्रोटीन लेने से भूख ज्यादा लगती है और आपका डाइटिंग का मकसद विफल हो जाता है.

* पैक्ड ड्रिंक्स: डायटिंग के दौरान कोशिश करें कि आप केवल फ्रेश जूस, छाछ व लस्सी का सेवन करें. क्योंकि पैक्ड ड्रिंक्स के अंदर ज्यादा कैलोरी होती है और फ्रेश की अपेक्षा फायदे कम होते हैं, ऐसे में इनसे परहेज करें.

* प्लान से खानपान: हर काम का एक समय होता है. समय से ब्रेकफास्ट, लंच, स्नैक्स और डिनर, ऐसे में डायटिंग के दौरान इन सभी चीजों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है.

अगर आपको भी हो जाए डेंगू तो घबराएं नहीं बस अपना लें यह नुस्खा

स्विमिंग से होता आपका वजन कम, और भी हैं फायदे

पैरों से आये बदबू तो इस तरह करें दूर, नहीं होना शर्मिंदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -