करती हैं बिकिनी वैक्स तो इन बातों को भी रखें ध्यान, नहीं होगी परेशानी

करती हैं बिकिनी वैक्स तो इन बातों को भी रखें ध्यान, नहीं होगी परेशानी

आजकल वैक्सिंग हर कोई करता है और अपने शरीर के अनचाहे बालों को दूर करता है. हाथ और पैरों की वैक्सिंग के टिप्स तो आप जानते ही हैं लेकिन अगर आपको किसी सेंसिटिव पार्ट्स के बाल निकालने हैं तो आपको कई बातों का ध्यान रखना पड़ता है. हाथ, पैर और अंडरआर्म्स की वैक्सिंग तो लगभग सभी लड़कियां करती हैं लेकिन शरीर का एक हिस्सा ऐसा भी है जिसकी वैक्सिंग बहुत ज़रूरी होता है लेकिन अक्सर इस अंग की वैक्सिंग पर लड़कियां ज्यादा ध्यान नहीं देती हैं.
 
कौन सी हैं वो बातें जानें

* कट या रैशेज़: बिकनी वैक्स करवाने जाते वक्त इस बात का ज़रूर ध्यान रखें कि आपके प्राइवेट पार्ट में किसी तरह का कट या रैशेज़ ना हो क्योकि अगर ऐसा होता है तो हॉट वैक्स अप्लाई करने पर ये आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है. 

* एक्सपर्ट से ही करवाएं: बिकनी वैक्स करवाने के लिए किसी ऐसी ही ले़डी के पास जाएं जिसने कम से कम 100 लड़कियों का बिकनी वैक्स करा हो.

* पीरियड: पीरियड से कुछ दिन पहले बिकनी वैक्स ना करवाएं क्योकि इन दिनों आपकी स्किन बहुत सेंसटिव होती है और इस वक्त पर बिकनी वैक्स करवाना ज्यादा पेनफुल हो सकता है.

* बालों की लेंथ: बालों का लैंथ ज्यादा छोटी या बड़ी ना हो क्योकि ज्यादा छोटी लैंथ होने पर आपको दर्द ज्यादा हो सकता है और अगर ज्यादा बड़ी लैंथ है तो पहले ट्रिम करवाएं.

* रेडनेस: अगर बिकनी वैक्स करवाने के बाद आपके प्राइवेट पार्ट में रेडनेस .या इचिंग होती है तो घबराएं नहीं, ये बहुत ही नॉर्मल है.

* पेशाब करते वक्त: बिकनी वैक्स के बाद प्राइवेट पार्ट से बाल हट जाने की स्थिति में आपको टॉयलट करते वक्त थोड़ा अनकम्फर्टेबल फील हो सकता है, इससे घबराने की ज़रूरत नहीं है.

बालों को काला करने के घरेलु उपाय

घर में बनाएं ऐसा तेल जो करेंगे बालों का झड़ना कम

उम्र के साथ लूज़ होती स्किन को ऐसे बनाएं टाइट