साबुन और  सैनिटाइज़र के इस्तेमाल से रूखे पड़े हाथो की ऐसे करे देखभाल
साबुन और सैनिटाइज़र के इस्तेमाल से रूखे पड़े हाथो की ऐसे करे देखभाल
Share:

कोरोना वायरस की वैश्विक महामारी के चलते विष के सभी देश जूझ रहे है और इससे ख़त्म करने के तरीके ढूंढ रहे है इस वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए सभी लोग घरो में रहने के लिए मजबूर है इसके आठ ही सरकार के स्वास्थय विभाग की जारी सुचना के अनुसार संक्रमण से फ़ैलाने वाली इस बीमारी से बचने के लिए हाथ धोने और सैनिटाइज़र का इस्तेमाल करने की सलाह दी गयी है लेकिन ऐसा बार बार करने से हाँ रूखे हो रहे है तो आज हम आपके लिए लाये है कुछ ख़ास टिप्स , आइये जाने  ......

- आप चाहे तो अपने हाथों के रूखेपन को दूर करने के लिए ब्यूटी प्रोडक्ट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप अपने हाथों पर इन चीज़ों को भी लगा सकते है। इससे हाथों की त्वचा की नमी बरकरार रहेगा।

- अगर लगातार हाथ धोने से आपके हाथों की नमी खत्म हो गई है तो आप नारियल तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप जब अपनी हाथों को धोएं तो इसके बाद नारियल तेल अपने हाथों में लगा लें। आप चाहे तो हाथों को धोने के बाद हर बार लगा सकते हैं।

- आप अपने हाथों की नमी को बरकरार रखने के लिए घी का उपयोग कर सकते हैं। यह त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। खासकर रात में सोने से पहले इसे जरूर लगा लें। ऐसा करने से आपके हाथों का रूखापन गायब हो जाएगा।

लाईकी बनी दुनिया की छठी सर्वाधिक डाउनलोड की जाने वाली ऍप: ऍप एनी

कोरोनावायरस सम्बंधित जागरूकता बढ़ाने के लिए युवराज सिंह-समर्थित हैल्थियंस ने लाईकी से मिलाया हाथ

फुटवियर सिलेक्शन को लेकर रहती है कंफ्यूज तो ये टिप्स आएगी काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -