अपनी Beard की ऐसे करें केयर, तभी दिखेंगे स्मार्ट
अपनी Beard की ऐसे करें केयर, तभी दिखेंगे स्मार्ट
Share:

फैशन के अनुसार दाढ़ी रखने के चलन काफी बढ़ गया है. इससे लड़के कूल भी लगते हैं और स्टाइल भी बरक़रार रहता है. लेकिन अगर दाढ़ी पर ध्यान ना दिया जाए तो आपका लुक एकदम से खराब भी हो सकता है. दाढ़ी रखना जितना आसान होता है उसकी देखभाल करना उतना ही मुश्किल होता है. आज हम आपको अपनी दाढ़ी की देखभाल करने के सही तरीकों के बारे में बताएँगे.

* सिर के बालों की तरह ही दाढ़ी के बालों को भी साफ़ सफाई की जरूरत पड़ती है. इसलिए आप हफ्ते में कम से कम एक बार अपनी दाढ़ी पर शैम्पू का प्रयोग कर सकते है.

* दाढ़ी में सिर में लगाने वाला तेल बिलकुल ना लगाए. हमारे शरीर के हर हिस्से की स्किन अलग अलग होती है इसलिए बाजार से दाढ़ी के लिए बनाया गया ख़ास तेल ही ले.

* जब हम बगीचे में पौधे लगाते है तो उसकी खूबसूरती बरकरार रखने के लिए वक़्त वक़्त पर उसकी ट्रिमिंग करते रहते है. ठीक वैसे ही दाढ़ी की खीबसूरती को बरकरार रखने के लिए वक़्त वक़्त पर इसकी ट्रिमिंग करते रहे. इस तरह आप जंगली नहीं सभ्य इंसान लगेंगे.

* रोजाना की भाग दौड़ के चलते दाढ़ी पर कई तरह की गन्दगी चिपक जाती है. इसलिए अपने चेहरे के साथ रोजाना अपनी दाढ़ी को भी धो कर सफाई कर ले.

* दाढ़ी का स्टाइलिश लुक बनाए रखने के लिए चेहरे के अनचाहे बालों की सफाई भी करते रहे. इस तरह आपका लुक क्लीन एंड सोबर दिखेगा.

कूल लुक बनाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

फल से बनाएं फेस स्क्रब, निखरेगा निखार

जड़ से निकलेंगे आपके भद्दे मस्से, अपनाएं ये ट्रिक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -