शेविंग के दौरान पुरुष करते हैं ये गलतियां
शेविंग के दौरान पुरुष करते हैं ये गलतियां
Share:

लड़के अपने लुक को खूबसूरत बनाने के लिए शेव का इस्तेमाल करते हैं. पुरुष सोचते हैं कि बेहतर शेविंग रिजल्ट पाने के लिए सबसे महत्वपूर्ण शेविंग क्रीम और रेजर होता है, लेकिन ऐसा नहीं है. आपका यह सोचना कि जितना महंगा रेजर या फिर शेविंग क्रीम होगा, चेहरा उतना ही अच्छा लगेगा. पर आपको बता दें, यदि आप भी कुछ ऐसा ही सोचते हैं, तो आप गलत हैं. हां, त्वचा हेल्दी रहे, कोई साइड एफेक्ट न हो, तो उसके लिए बेस्ट रेजर और शेविंग क्रीम का इस्तेमाल बहुत जरूरी है. अगर आप भी शेव करते तो ध्यान में रखें ये बातें.

ठंडे पानी का यूज
शेविंग के दौरान अक्सर लोग ठंडे पानी का इस्तेमाल करते हैं. यह सही नहीं है. ठंडे पानी से शेव करने पर पोर्स बंद हो जाते हैं जिससे शेव एक समान नहीं हो पाती है. ऐसे में गर्म या गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें.

कभी भी करते हैं शेव
जब मन में आए तब शेव करने से बचें. सुबह में ऑफिस भागने के चक्कर में शेव जल्दी-जल्दी करने में त्वचा कट जाती है या फिर अच्छी तरह से शेव होता भी नहीं है. दरअसल, शेव करने का भी एक सुनिश्चित वक्त होता है. सबसे बेहतर ऑप्शन है, एक रात पहले ही शेव कर लेना. सुबह उठकर हड़बड़ी में शेव करना खतरनाक हो सकता है.

रेजर का गलत चुनाव
आजकल बाजार में कई ऐसे रेजर मौजूद हैं, जिनका इस्तेमाल एक से अधिक बार किया जा सकता है. ऐसे में रेजर को एक से दूसरी बार इस्तेमाल करने से पहले उसे अच्छी तरह धो लिया करें. ध्यान रहे कि जिस रेजर का आप इस्तेमाल करने जा रहे हैं, उसमें किसी प्रकार की धूल नहीं जमी हो. गंदे रेजर के इस्तेमाल से संक्रमण होने का खतरा बना रहता है.

आफ्टर शेव करें इस्तेमाल
अक्सर जेंट्स शेव तो कर लेते हैं लेकिन आफ्टर शेव का इस्तेमाल करना भूल जाते हैं. आफ्टर शेव नहीं है, तो आप मॉइश्चराइजर क्रीम अप्लाई करें. इससे जलन की शिकायत नहीं होगी. शेव करने के बाद त्वचा रूखी हो जाती है. ऐसे में मॉइश्चराइजर या आफ्टर शेव का इस्तेमाल करना जरूरी होता है.

नींबू फ्रिज में रखना होता है लाभकारी, जानिए इसके फायदे

तेज़ धुप बन सकती हैं स्किन कैंसर का कारण, बाहर निकलते समय अपनाएं टिप्स

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -