परफ्यूम खरीदने से पहले जान लें ये बातें, पर्सनालिटी पर करेगा सूट

परफ्यूम खरीदने से पहले जान लें ये बातें, पर्सनालिटी पर करेगा सूट

परफ्यूम खरीदने के मामले में आप ज्यादा ध्यान नहीं देते. बस ये सोचते हैं कि उसकी खुशबु अच्छी होनी चाहिए. लेकिन इसी के साथ आपको कई और बातों का ध्यान देना पड़ता है. गर्मियों का मौसम है तो परफ्यूम खरीदना भी जरुरी है. हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह की बातों का ध्यान देना पड़ता है. 

अपनी पर्सनैलिटी के हिसाब से सुगंध चुनें 
ऐसा जरूरी नहीं है कि हर सुगंध या स्मेल वाला परफ्यूम हर किसी को सूट करे ही. ऐसे में अपनी पर्सनैलिटी और लाइफस्टाइल को ध्यान में रखते हुए फ्रेंगरेंस का चुनाव करें. अगर आपको ऑफिस में नींद आती है तो रोज सेंटेड परफ्यूम लगाने से बचें और खुद को जगाए रखने के लिए ब्लैक पेपर जैसी सुगंध वाला परफ्यूम ट्राई करें. 

बॉडी पर अलग तरह से महकेगा परफ्यूम 
अगर आप ब्लॉटर पेपर पर परफ्यूम को छिड़क कर स्मेल करते हैं और सोचते हैं कि यह आपकी बॉडी पर भी बिलकुल ऐसा ही महकेगा तो ऐसा बिल्कुल नहीं है क्योंकि शरीर पर लगाने पर हो सकता है परफ्यूम की स्मेल कुछ चेंज हो जाए क्योंकि स्किन पर मौजूद नैचरल बैक्टीरिया संग रिऐक्शन के बाद परफ्यूम की महक बदल जाती है. 

बहुत स्ट्रॉन्ग स्मेल वाला परफ्यूम न लें 
परफ्यूम्स सीजनल होते हैं और खासतौर पर गर्मियों में हल्के, क्रिस्प और फ्रेश सुगंध वाले परफ्यूम का इस्तेमाल करना चाहिए ताकि यह सीजन से मैच करे और आप भी इसे लगाकर रिलैक्स्ड महसूस करें. बहुत ज्यादा स्ट्रॉन्ग स्मेल वाला परफ्यूम लगाने के बाद हो सकता है आपको या आपके आसपास बैठे लोगों को सिरदर्द महसूस होने लगे. 

लंबे वक्त तक रहेगी खुशबू 
परफ्यूम के साथ एक और बात का ध्यान रखें कि आप जो सेंट यूज कर रहे हैं वह आपके साथ लंबे वक्त तक रहे और तुरंत गायब न हो जाए. इसके लिए आप चाहें तो लैवेंडर, वनीला या जैसमीन जैसे सेंट्स का इस्तेमाल कर सकती हैं. 

बेहद खूबसूरत है ये लड़की, लेकिन चाहकर भी छेड़ नहीं पाएंगे

कॉटन पैड्स की जगह इन चीज़ों से भी हटा सकते हैं मेकअप

समर में हर लड़की के पास होने चाहिए ये 4 ब्यूटी प्रोडक्ट्स