नेल पेंट को लेकर ये 3 गलतियां करती हैं लड़कियां..
नेल पेंट को लेकर ये 3 गलतियां करती हैं लड़कियां..
Share:

महिलाएं आजकल अपनी खूबसूरती मेंटेन के लिए काफी ज्यादा अवेयर हैं. लेकिन वहीं जल्दीबाज़ी में वो अपने लुक ख़राब भी कर लेती हैं. इसके लिए वे तरह-तरह के कॉस्मेटिक प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, घरेलू नुस्खे आजमाती हैं और पार्लर भी जाती हैं. लेकिन हैरानी की बात ये है कि महिलाएं सबसे ज्यादा ध्यान अपने चेहरे पर देती हैं. इसके अलावा वो अपने हाथों पर ध्यान देना भूल जाती हैं. नाखूनों की खूबसूरती मेंटेन करने में कुछ महिलाएं नासमझी कर बैठती हैं, जिससे उनकी नेल पेंट उनती इंप्रेसिव नहीं दिखता. ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं कि नेल्स के लिए कौनसी टिप्स अपनानी चाहिए.  

नेल पॉलिश से पहले बेस कोट ना लगाना
अक्सर महिलाएं Nail Polish नाखूनों पर सीधे ही लगा लेती हैं, जिसके कुछ समय बाद ही नेल पॉलिश उखड़ने लगती है. अगर आप Nail Polish लगाने से पहले नाखून पर बेस कोट लगाएं तो यह आपके नाखून और Nail Polish दोनों को सलामत रखने का काम करता है. दरअसल बेसकोट से नाखून की परत और Nail Polish के बीच एक परत बन जाती है, जिससे नाखून नेल पॉलिश के त्वचा को नुकसान पहुंचाने वाले तत्व से बच जाते हैं.

बेस कोट Nail Polish के दाग और नाखून की ऊपरी परत हट जाने से बचाने के साथ-साथ आपके नाखून को एक स्मूद टेक्शचर देता है. इससे आपकी नेल पॉलिश दिखती है और भी ज्यादा चमकदार. साथ ही अगर आप बार-बार शौकिया तौर पर नेल पॉलिश बदलना पसंद करती हैं तो इस प्रवृत्ति से बचें, क्योंकि रिमूवर से नेलपॉलिश हटाने के दौरान नाखून की ऊपरी परत भी चली जाती है, जिससे नाखून का नेचुरल ग्लो कम हो जाता है. 

नेल पॉलिश लगाने के बाद बिस्तर पर लेट जाना सही नहीं
नाखूनों पर नेलपेंट लगाने के बाद कई महिलाएं यह सोचती हैं कि नाखून सिर्फ पांच मिनट में सुख जाते हैं और यही सोचकर वे नहाने चली जाती हैं, लेकिन नाखून इतनी जल्दी पूरी तरह से नहीं सूखते. नेलपेंट लगाने के तुंरत बाद नहाने से पेंट जल्दी निकल जाती है. 

इसके साथ ही अगर आपको नेल पॉलिश लगाते हुए नींद आने लगी है तो बिस्तर पर लेटें नहीं, क्योंकि इससे नेल पेंट चादर में लग सकता है और नाखूनों की खूबसूरती खराब हो सकती है.

नेल पेंट लगाने के तुरंत बाद ना करें किचन के काम
नेल पेंट लगाने के बाद बहुत सी महिलाएं किचन के सामान्य काम जैसे कि सब्‍जी काटना, बर्तन धुलना या खाना बनाना जैसे घरेलू कामों में लग जाती हैं. अगर आपने Nail Polish लगाई है, तो आप पानी में हाथ भिगोने से बचें, तुरंत कपड़े धोने भी ना बैठें. अगर कपड़े धोने जरूरी हैं तो नेल पॉलिश कपड़े धोने के बाद लगाएं क्योंकि साबुन और गीलेपन से नेल पॉलिश की परत मुलायम होकर जल्दी निकल जाती है.

घरेलु तरीके, जो आपके चेहरे को बनाएंगे बेदाग़

पाउट लिप्स के लिए फॉलो करें ये टिप्स, बनेंगे सुंदर

डैंड्रफ से मुक्ति पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स, बनेंगे बाल हेल्दी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -