ये है सही तरीका लिपस्टिक लगाने का, जान लें अच्छे से
ये है सही तरीका लिपस्टिक लगाने का, जान लें अच्छे से
Share:

मेकअप में लिपस्टिक का सबसे अहम किरदार होता है जो आपके लुक को हॉट और सेक्सी बना देता है. लेकिन इसे लगाने के भी तरीके होते हैं जिन्हें आप नहीं जानते होंगे. अगर आप भी तरीके से लिसपतिक नहीं लगाती हैं तो आपकी लिपस्टिक ज्यादा देर तक नहीं चलती होगी. आज हम आपको इसका सही तरीका बताने जा रहे हैं. जानिए कैसे करें लिपस्टिक अप्लाई. 

होंठो को स्वस्थ रखे अगर आपके होंठ हेल्थी है, तो लिपस्टिक अपनी जगह पर लम्बे समय तक टिकी रहेगी. होंठो को लगातार स्क्रब करते रहे, जिससे वह स्मूथ बने रहेंगे. आप इसके लिए टूथब्रश का भी प्रयोग कर सकते है. इसके अलावा होंठो पर लिपबाम लगाना न भूले. 

लिप पेंसिल लिपस्टिक लगाने से पहले होंठो पर लिप पेंसिल लगाएं. आप इसके लिए नई लिप कलर का प्रयोग कर सकती है, यह सभी  प्रकार की लिपस्टिक शादी मे भी काम करेगा. लिप पेंसिल को होठों के बीच मे निचे की और लगा कर पुरे होंठो पर मिक्स करे. 

लिपस्टिक लगाने के लिए ब्रश लिपस्टिक की बात करे तो ब्रश का नाम सबसे पहले आता है. लिपस्टिक को ब्रश से लगाने का फायदा ये है कि, प्रेशर के साथ लगाई जा सकती है और आपके हाथो का कंट्रोल भी उस पर बना रहेगा. ब्रश से लगाते वक्त ध्यान रखे कि ब्रश मे बहुत ज्यादा कलर न भरे.   

ब्लोटिंग जब आप अपना पहला कोट लगा ले, तब अपने होंठो के बीच मे टिश्यू पेपर को दबा कर अत्यधिक लिपस्टिकस निकाल ले. पहले कोट को अगर ब्लोटिंग पेपर पर पोछ लिया तो समझ लीजिये कि आपकी लिपस्टिक ज्यादा न तो फैलेंगी और नहीं ही मिटेंगी. 

पाउडर लगाये अपने होंठो पर उंगलियो की सहायता से ट्रांसलूसेंट पाउडर लगाएं. यह होंठो पर रंग को सेट कर देगा. इससे आपकी लिपस्टिक न तो हल्की पड़ेगी न ही फैलेंगी. इसके बाद लिपस्टिक का एक कोट और लगाएं. 

बालों की हर समस्या दूर होगी हेयर स्पा से, जानें इसके उपाय

इस कुर्सी पर बैठने वाला हमेशा के लिए सो जाता है

सालों से इस महिला के पीछे पड़ा है ये सांप, जहां जाती है करने लगता है पीछा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -