इस तरह करें लिक्विड आईलाइनर अप्लाई

इस तरह करें लिक्विड आईलाइनर अप्लाई

बहुत सी महिलाओं को लिक्विड लाइनर लगाना काफी बड़ा काम लगता है. ये आसानी से लगता नहीं है बल्कि कई बार फ़ैल भी जाता है. इसे अच्छे से लगाना है तो सीखना पड़ेगा. लेकिन इस दौरान कई गलतियां भी होती हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना होता है. किसी मेकअप आर्टिस्ट को किसी महिला की आंखों में आई लाइनर लगाता देखकर हैरानी होती है कि कैसे कोई लाइनर से आंखों को इतना सुन्दर दिखा सकता है. आइये जानते हैं इसे लगाने के टिप्स-

ऐसे लगाएं लिक्विड आईलाइनर 

* सही एप्लीकेटर चुनें: मेकअप आर्टिस्ट्स हमेशा इस काम के लिए छोटे एंगल ब्रश को इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं. अगर आप अपने पुराने एप्लीकेटर के साथ कम्फर्टेबल हैं तो इसे ना बदलें.

* पलकों को कभी ना खींचें: जब आप लाइनर लगाने के लिए अपनी स्किन को खींचते हैं तो वह वापस बाउंस होकर उसी आकर में आ जाती है. इससे आंखों के ऊपर स्मज इकट्ठा हो जाता है.

* समरूपता पर ध्यान दें: जब भी आई लाइनर लगाएं अपनी आंखों को खुला रखें. एप्लीकेटर को 45 डिग्री के एंगल पर आंखों के ऊपर लगाएं. अब पलकों के भीतरी कोने से लाइनर लगते हुए बाहर की ओर निकालें. अब ऊपर और नीचे की लाइंस को जोड़ें.

* अपनी आंखों के आकार को जानें: जिस प्रकार हमारे शरीर का एक विशेष आकार होता है, वैसे ही पलकों के भी कई आकार और आकृतियां होती हैं, जैसे कि गोल, हूडेड, मोनोलिड और ऑलमोंड शेप.

* लाइनर लगाते वक्त जल्दबाजी ना करें: जल्दबाजी करने से आपका लाइनर खराब भी हो सकता है. इसलिए पहले ध्यान से अपनी आंखों को देखें और फिर पलकों पर लाइनर लगाएं.

अपनी त्वचा के लिए पुरुष करें ये उपाय नहीं होगी ड्राई स्किन

पैरों के लिए बेहद जरुरी है ये ब्यूटी ट्रीटमेंट

जानिए चेहरे के लिए कितना फायदेमंद है चुकंदर