फाउंडेशन लगते समय न करें ये गलतियां

फाउंडेशन लगते समय न करें ये गलतियां

महिलाऐं अपनी सुन्दरता को बढाने के लिए मेकअप की मदद लेना पसंद करती हैं. लेकिन ये आपकी सुंदरता को ख़राब भी कर देते हैं. यानि मेकअप में हुई गलतियाँ आपका लुक ख़राब करती हैं और खूबसूरती को घटाने का काम करती हैं. खासतौर से फाउंडेशन लगाते वक्त सावधानी बरतने की जरूरत होती हैं. इसकी जरा सी गलती आपके चेहरे को नुकसान हो नुकसान हो सकता है. हम आपको यही बताने जा रहे है कि फाउंडेशन लगाते वक्त कौनसी सावधानियां बरतनी चाहिए.  

पाउडर फाउंडेशन ना लगाएं
पाउडर फाउंडेशन से आपका चेहरा आर्टिफीशियल दिखेगा और इससे चेहरा सूख जाता है. इसकी जगह पर क्रीम फाउंडेशन या लिक्‍विड फाउंडेशन लगाएं.

फाउंडेशन टेस्‍ट करें
जब भी आप फाउंडेशन खरीदने जाती हैं, तो आप उसे अपनी कलाई पर टेस्‍ट कर के देखती हैं, जो कि गलत है. आपके चेहरे और आपकी कलाई का रंग अलग होता है इसलिये हमेशा फाउंडेशन को चेहरे पर लगा कर देखें.

पहले प्राइमर लगाएं
लड़कियां फाउंडेशन को डायरेक्‍ट चेहरे पर लगा लेती हैं जिससे चेहरा अजीब सा दिखने लगता है. चेहरे पर पहले प्राइमर लगाएं और फिर फाउंडेशन लगाएं. इससे आपका फाउंडेशन ज्‍यादा देर तक टिकेगा.

पूरे चेहरे पर ना लगाएं फाउंडेशन
गोरी दिखने के चक्‍कर में आप पूरे चेहरे पर फाउंडेशन पोत लेती हैं जो कि गलत होता है. इसे केवल उसी जगह पर लगाया जाना चाहिये जहां पर दाग-धब्‍बे या काले घेरे हों. आप जितना कम फाउंडेशन लगाएंगी आप उतनी ही नेचुरल दिखेगीं.

कंसीलर भी लगाएं
अंडर आई डार्क सर्कल को छुपाने के लिये कंसीलर लगाना ना भूलें. फाउंडेशन अकेला डार्क सर्कल को नहीं छुपा सकता. प्राइमर लगाने के तुरंत बाद ही कंसीलर लगाना चाहिये और उसके बाद फाउंडेशन का प्रयोग करन चाहिये.

4 टिप्स आपके कर्ली हेयर्स को बनाएंगे और भी खूबसूरत

स्किन के अनुसार लगाएं हल्दी का फेस पैक, मिलेंगे काफी लाभ

इस बार शादी में अट्रैक्टिव लुक देगा ब्लू आई शैडो