क्या आप जानते हैं आई लैशेस लगाने का सही तरीका
क्या आप जानते हैं आई लैशेस लगाने का सही तरीका
Share:

आंखो की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए हम कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल किया करते है. इन्ही में एस है नकली आईलैशेज को लगाना जो हमारी आंखों की सुंदरता को कई गुना बढ़ाती है. दरअसल, आईलैशेज आपकी आंखों को बड़ा और खूबसूरत दिखाती इन आईलैशेज के इस्तेमाल से आप अपनी आंखों को बेहद खूबसूरत बना सकते है. लेकिन इसे लगाने का भी सही तरीका होता है जिसके बारे में आपको बताने जा रहे हैं. 

आंखों की पलको पर नकली आईलैशेज लगाने में थोड़ी मुश्किल आती है जिसे लगाने के लिए आपको धैर्य की बहुत जरुरत होती है जब आप इसे लगाएं तो सबसे पहले अपनी आंखों की असली पलकों को साफ़ करें.

आप इसके लिए बिना इस्तेमाल की हुई मस्कारा ब्रश का भी इस्तेमाल कर सकते है आप आईलैश ग्लू लें और बहुत सावधानीपूर्वक फेक आईलैशेज के अंदरूनी हिस्से की स्ट्रिप पर लगएं. आप इस काम के लिए एक छोटी ब्रश का भी इस्तेमाल करें. इससे आप्कीलाशेष अच्छे से लगेगी. 

आईलैशेज को अपनी आंख के पास लाएं और आपकी जो असली पलकें हैं उसके ठीक ऊपर लगाएं. कुछ मिनट तक रुकें रहें और सुख जाने देंवे अब दूसरी आंख पर पलक लगाने के लिए भी यही स्टेप्स अपनाएं मस्कारा की मदद से आईलैशेज को कर्ल लुक दें .

नकली आईलैशेज लगाने की प्रक्रिया में आईलाइनर लगाने का काफी अहम स्टेप होता है. दरअसल इसकी मदद से आप असली और नकली आईलैशेज के बीच के गैप को भी भर सकते हैं. इस काम के लिए आपको लिक्विड आईलाइनर का इस्तेमाल करने भी जरुरत होगी.

नकली आईलैशेज खरीदने के दौरान उसके सही साइज को अवश्य ध्यान रखें. नकली आईलैशेज आपके असली आईलैशेज के आकार से मेल खाता हुआ होना चाहिए.

घर पर बनाएं अनार का टोनर, चेहरे से सब परेशानी होगी दूर

हाथ के फैट को दूर करने के लिए इस तरह करें एक्सरसाइज़

बालों के लिए फायदेमंद है चावल का पानी, ऐसे करें उपयोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -