SBI PO MAINS EXAM : इस तरह करें तैयारी, सफलता होंगी आपके कदमों में

Aug 02 2018 05:29 PM
SBI PO MAINS EXAM : इस तरह करें तैयारी, सफलता होंगी आपके कदमों में

नई दिल्ली : स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया द्वारा जल्द ही SBI PO MAINS एग्जाम का आयोजन किया जाएगा. इसके लिए छात्रों की तैयारी जोर-शोर से चल रही है. बता दे कि SBI PO MAINS EXAM का आयोजन आगामी 4 अगस्त को करेगा. इससे पहले एसबीआई पीओ प्री परीक्षा 1 जुलाई, 7 जुलाई और 8 जुलाई को आयोजित हो चुकी है. जहां इसका परिणाम भी 16 जुलाई को जारी किया जा चुका है. हालांकि अब छात्रों का ध्यान 4 अगस्त को आयोजित होने वाली SBI PO MAINS एग्जाम पर टिका हुआ है और इसे देखते हुए हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए है जिनकी सहायता से आप आसानी से इस परीक्षा में सफल हो सकेंगे. 

Sbi Prelims Exam : जानिए कब जारी होंगे नतीजें, यहां देखें उम्मीदवार

- चाहे परीक्षा हो या कोई अन्य काम किसी भी काम को करने से पहले खुद को तनाव रहित रखना बेहद जरूरी है. आप इस परीक्षा की तैयारी करने के दौरान एक पल भी खुद को प्रेशर में ना लाए. बल्कि इसकी अपेक्षा तनाव मुक्त होकर पढ़ाई करें जिससे कि आप एक बेहतर परिणाम के हकदार बन पाएंगे. 

- SBI PO MAINS एग्जाम अन्य परीक्षाओं की अपेक्षा काफी कठिन मानी जाती है. अतः आप थोड़ी बहुत पढ़ाई कर इसे क्रैक करने की कोशश बिलकुल न करें. इसके लिए आवश्यक है आपका लंबे समय तक पढ़ाई करना. तब ही आप सफल हो सकेंगे. 

- परीक्षा की नजदीकी को देखते हुए अपने नोट्स तैयार करें. अपने तैयार किए गए नोट्स को बार-बार रिवीजन करें. ध्यान रहे कि रट्टा लगाने के बजाय नोट्स का गहन अध्ययन करें. 

- कुछ ऐसे पॉइंट्स का चयन कर उन्हें अलग से एक कॉपी या पेज में जरूर लिख लें जिन पर आपको भरोसा हो कि यह परीक्षा में पूछा जा सकता है.  

इन्हें भी पढ़ें...

CBSE UGC NET 2018: जुलाई परीक्षा के नतीजे घोषित, यहाँ करें चेक

Ras Exam 2018 : जारी हुए एडमिट कार्ड, यहां से करें डाउनलोड

IBPS RRB Officer Scale 1 : एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

?