मंगलमय यात्रा के लिए इन नियमों का पालन करें
मंगलमय यात्रा के लिए इन नियमों का पालन करें
Share:

इन दिनों अनेक घरों में बच्चों की स्कूलों की छुट्टियां लगी है . परिवार के साथ किसी पर्यटन स्थल पर भी जाने का कार्यक्रम बन रहा होगा .बच्चों की जिद पूरी करने के लिए आपने भी तैयारी करना शुरू कर दी होगी , लेकिन यात्रा पर जाने से पहले यदि यात्रा को सुखद बनाना हो तो वास्तु शास्त्र में बताए गए कुछ आसान से उपायों का पालन करने से यात्रा मंगलमय रहती है. आइये जानते हैं कुछ सरल उपाय.

आपको बता दें कि यात्रा में जाने से पहले वास्तु शास्त्र में कुछ नियम बताए हैं जिनका पालन करना चाहिए जैसे यात्रा पर जाते समय पूरा परिवार एक साथ घर से न निकले. आगे-पीछे जाएं. यात्रा में जहां भी ठहरें तो पश्चिम दिशा की ओर सिर कर शयन करें. उत्तर दिशा की ओर मुंह कर सोने से हानि की संभावना रहती है.यात्रा प्रारंभ करने से पहले दाहिने पैर को उठाकर यात्रा दिशा में 32 कदम चलकर यात्रा करने के वाहन में सवार होना चाहिए यात्रा में कहीं भी 3 से 5 दिन तक ही कहीं रुकना चाहिए इससे ज्यादा नहीं रुकना चाहिए . यदि आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा रहे हैं तो इसके पहले हनुमान मंदिर में चोला जरूर चढाएं. इससे आपकी यात्रा मंगलमय रहेगी.

इसी तरह वास्तु शास्त्र में यात्रा पर जाने से पहले घर से कुछ खाकर जाने के भी नियम हैं.जिनका पालन करने से यात्रा सुरक्षित रहती है. रविवार को यात्रा पर निकलने से पहले पान का सेवन करें.यदि सोमवार के दिन यात्रा पर जा रहे हैं तो घर से निकलने से पहले आईना जरूर देख लें. मंगलवार के दिन यात्रा पर जा रहे हैं तो घर से गुड़ का सेवन कर ही निकलें. यदि बुधवार के दिन यात्रा पर जाना हो तो घर से निकलने से पहले धनिया के कुछ दाने खाकर घर से निकलें. गुरुवार का दिन हो तो थोड़ा सा जीरा खाकर निकलें शुक्रवार के दिन घर से दही खाकर निकलें और यदि यात्रा का दिन शनिवार है तो थोड़ा सा अदरक खाकर घर से निकलने से यात्रा सुरक्षित रहती है.

यह भी देखें

इस समय कभी न देखें आईना वरना........

नहीं मिल रहा है नौकरी में मान-सम्मान तो आजमाए ये उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -