बच्चों के साथ घर पर इस तरह से करें काम

बच्चों के साथ घर पर इस तरह से करें काम

दुनियाभर में बढ़ते जा रहे कोरोना वायरस के मामलों के कारण कई ऐसे देश है जंहा अब भी कई लोग अपने घर से कार्य कर रहे है, लेकिन क्या आप जानते है कि घर से कार्य करना बहुत ही परेशानी भरा हो रहा है, जिसका कारण कहीं न कही घर में मौजूद छोटे बच्चे भी हो सकते है, क्यूंकि बच्चों के घर पर शोर गुल करने से आपके काम में कई बार बाधा भी आती है. और आप काम को पूरी तरह से नहीं कर पाते है. जंहा कई बार आपको कई तरह कि परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है.

वहीं आज हम आपको उन चीजों के बारें में बताएंगे की आप घर पर बच्चों के साथ किस तरह से वर्क कर सकते है. क्यूंकि आज के समय में बच्चे अपने से बड़ों की कई चीजों को देखकर कई बात सीखना चाहते है. लेकिन माता पिता अपने बच्चों को भी समय नहीं दे पाते है. 

-यदि आप अच्छी तरह से काम करना चाहते है, तो आप अपने बच्चे को कोई ऐसा कार्य दीजिए जिसमे वह व्यस्त हो जाए और आप अपना काम अच्छी तरह से कर सकें. 

-अपने बच्चे को बताएं कि वह भी उनके काम का हिस्सा है, और वह उन्हें डिसट्रब न करें या फिर उनके काम को पूरा करने में शांत रहकर उनकी सहायता करें।
 
- आप घर पर मौजूद अन्य सदस्यों के साथ उन बच्चों को खेलने को कहें ताकि जो टाइम आपको मिले उसमे आप अपने कार्य को पूरा कर लें. 

-अंत में आप अपने ऑफिस के सहकर्मियों को यह भी इन्फॉर्म करें की घर पर बच्चों की मौजूदगी के साथ काम करने में थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता जिसके कारण कई बार काम को पूरा करने में समय लग जाता है, ताकि अगली बार वह इस बात को समझें और आपकी सहयता कर सकें. 

अरुणाचल प्रदेश मीट 2020 में तितलियों की 60 से अधिक प्रजातियां की गईं दर्ज

रोहनप्रीत से नेहा कक्क्ड़ ने किया प्यार का इजहार, इस महीने करेंगी शादी!

साड़ी में एक्शन करते नज़र आए अक्षय कुमार, देखें 'लक्ष्मी बॉम्ब' का धांसू ट्रेलर