आंवले का ऐसे इस्तेमाल देगा स्ट्रांग और हेअल्थी बाल , जाने
आंवले का ऐसे इस्तेमाल देगा स्ट्रांग और हेअल्थी बाल , जाने
Share:

आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है आंवले का ऐसे इस्तेमाल जो न केवल आपको देगा काले लम्बे और घने बाल लेकिन साथ ही आप पाओगे हेअल्थी और स्ट्रांग बाल।  जी हाँ इसके लिए आंवला और करी पत्ता का इस्तेमाल करे करी पत्ता आप अक्सर भोजन में डालती हैं, लेकिन इसका इस्तेमाल बालों को हेल्दी बनाने के लिए भी कर सकती हैं। तीन चम्मच करी पत्ता, तीन चम्मच कटा हुआ आंवला और आधा कप नारियल का तेल लें। तेल में करी पत्ता और आंवला डालकर भूरा होने तक गर्म करें। जब ये थोड़ा सा ठंडा हो जाए, तो स्कैल्प और बालों पर लगाकर मालिश करें। एक घंटा इसे बालों में लगा रहने दें। फिर गुनगुने पानी से बालों को धो लें।

इसके अलावा बालों की लंबाई बढ़ाने के लिए आप मेहंदी पाउडर को आंवले के साथ इस्तेमाल करें। मेहंदी ना सिर्फ सफेद बालों को छिपाती है बल्कि बालों को स्वस्थ भी रखती है। 1 चम्मच आंवला पाउडर लें। उसमें 2-3 चम्मच मेहंदी पाउडर और थोड़ा सा गर्म पानी मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को एक रात यूं ही छोड़ दें। अगली सुबह आप इसे बालों और स्कैल्प पर अच्छी तरह से लगा लें। दो-तीन घंटे के बाद बालों को पानी से साफ कर लें।

ध्यान देने वाली बात ये है कि आंवले को नींबू के रस के साथ मिलाकर बालों में अप्लाई करने से बाल हेल्दी और मजबूत होते हैं। इन दोनों में ही भरपूर विटामिन सी होता है, जो कोलेजन के उत्पादन को बढ़ाते हैं। इससे बालों की ग्रोथ सही रूप से होती है। एक चम्मच नींबू के रस में 1 चम्मच आंवले का रस डालकर सिर की त्वचा पर लगाएं। अब थोड़ी देर सिर की मालिश करें। फिर बालों को गुनगुने पानी से धो लें।

पैरो को खूबसूरत आउट नरम बनाने के लिए अपनाए ये घरेलु उपाय

इन ब्यूटी टिप्स से आर्म्स फैट को कहे गुड बाय, दिखेंगे सुन्दर और सुडोल

स्तनों के नीचे पढ़े रशेस को इन उपायों से करे दूर, जलन और खुजली होगी दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -