ऐसे पाइये बेदाग़ चेहरा
ऐसे पाइये बेदाग़ चेहरा
Share:

किशोरावस्था में मुहांसे निकलना आम बात है. अक्सर इस अपने मुहांसो को नोच देते हमारे चहरे पर दाग पड़ जाते हैं. इसके अलावा झाइयां,चिकन पॉक्स या किसी चोट के निशाँ भी हमारे चहरे को दागदार बना देते हैं. क्लिनिक में जाकर लेजर थेरेपी से इन्हें हटाने की बजाय आप घर पर ही कुछ चीजों के प्रयोग से इन दाग धब्बों को हटा सकती हैं.

अंडे की सफेद जरदी को रूई के जरिए अपने चेहरे के दाग और धब्बों पर लगाएं. जल्दी अच्छे नतीजों के लिए इस उपाय को सप्ताह में दो से तीन बार करें. एलोवीरा के गूदे से निकलने वाले जेल को चेहरे पर लगाएं. और तकरीबन आधे घंटे के लिए चेहरे पर इसे लगा रहने दें. और बाद में ठंडे पानी से अपना चेहरा धो लें. संतरे के छिलके संतरे के छिलकों को सुखाकर पीस लें. इसमें नारियल का तेल व थोड़ा सा गुलाब जल मिलाकर चेहरे पर लगाने से त्वचा कोमल बन जाती है. संतरे के छिलके व नींबू छिलके को बारीक पीसकर दूध में मिलाकर चेहरे पर लगाने से निखार आ जाता है.

चेहरे के काले दागों को मिटाने के लिए टमाटर के रस में रुई भिगोकर दागो पर मलें. काले धब्बे साफ हो जाएंगे. रोजाना सुबह एक गिलास टमाटर के रस में नमक, जीरा, कालीमिर्च मिलाकर पीएं. कपूर को नारियल तेल के साथ मिलाकर मुँहासे के निशान पर लगाएँ और लगभग 10 मिनट बाद धो लें, यह कील मुहाँसों का कारगर इलाज है .

सेंसिटिव स्किन वाले इन बातों का रखे ख़याल

अच्छा खानपान बढ़ाता है आपकी खूबसूरती

खूबसूरती बरकरार रखने के आसान टिप्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -