स्किन व्हाइटनिंग के लिए करें इन तरीकों का इस्तेमाल
स्किन व्हाइटनिंग के लिए करें इन तरीकों का इस्तेमाल
Share:

सभी लड़कियां गोरी स्वस्थ और ब्लिमिशिंग फ्री त्वचा पाना चाहती हैं, पर रोजाना धूप में निकलने, प्रदूषण और कई कारणों की वजह से त्वचा का रंग डार्क होने लगता है. त्वचा की डार्कनेस को दूर करने के लिए लड़कियां फेयरनेस क्रीम का इस्तेमाल करती हैं. जो आपकी त्वचा की रंगत को बढ़ाने में मदद नहीं कर पाते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी त्वचा गोरी और चमकदार हो जाएगी. 

1- दही एक मिल्क प्रोडक्ट होने के कारण इसमें लैक्टिक एसिड गुणों की भरपूर मात्रा में मौजूद होती है. जो त्वचा की रंगत और हल्की और ब्लीच करता है. लैक्टिक एसिड में  अल्फा हाइड्रॉक्सिकल एसिड मौजूद होता है जो त्वचा की रंगत को साफ करता है. स्किन व्हाइटनिंग के लिए आधा कप ताजा दही को अपने चेहरे पर लगाकर 5 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धोएं. बेहतर परिणाम पाने के लिए रोजाना इसका इस्तेमाल करें. 

2- शहद में भरपूर मात्रा में नेचुरल माइल्ड ब्लीच के गुण मौजूद होते हैं. जो स्किन व्हाइटनिंग में मदद करते हैं. ये त्वचा को गोरा बनाने के साथ-साथ मृत कोशिकाओं से भी छुटकारा दिलाता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए कच्चे ऑर्गेनिक शहद को अपने चेहरे पर लगाएं. 5 मिनट बाद मसाज करते हुए अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धोएं. 

3- बेसन में ब्लीचिंग और स्किन व्हाइटनिंग के गुण मौजूद होते हैं. इसके अलावा यह एक बेहतरीन स्किन एक्सफोलिएटर की तरह काम करता है और त्वचा में मौजूद डेड स्किन को दूर करके त्वचा के रोम छिद्रों में जमी गंदगी को साफ करता है. एक कटोरे में  एक चम्मच बेसन, आधा चम्मच शहद, एक चम्मच दूध की मलाई और नींबू का रस लेकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसे अपने चेहरे पर लगा कर 15 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में गुनगुने पानी से अपने चेहरे को धोएं.

 

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए करें इन चीजों का इस्तेमाल

पिंपल्स और ब्लैक हेड्स की समस्या को दूर करती है लेमन टी

बालों को खूबसूरत बनाने के लिए इन तरीकों से करें देखभाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -