गर्मियों में त्वचा का ख्याल रखते हैं यह टिप्स
गर्मियों में त्वचा का ख्याल रखते हैं यह टिप्स
Share:

गर्मियों की तेज धूप त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं का कारण बनती है. तेज धूप के कारण त्वचा में टैनिंग, काले दाग धब्बे, पिंपल जैसी समस्याएं होने लगती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से गर्मियों की तेज धूप में भी आपकी त्वचा खिली-खिली रहेगी. 

1- अगर आपकी त्वचा पर टैनिंग की समस्या है तो आलू के एक टुकड़े को लेकर अपनी त्वचा पर हल्का-हल्का रगड़ें. अगर आप अपनी त्वचा की रंगत में निखार लाना चाहते हैं तो आलू को पीसकर चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी और आपकी त्वचा खूबसूरत और स्मूथ हो जाएगी. झुर्रियों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आलू और गाजर को मिलाकर उबालें.  अब इसे मैश करके थोड़ी सी हल्दी मिला लें. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दे. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. 

2- टमाटर त्वचा की जलन को दूर करके स्किन के पी एच लेवल को बैलेंस में रखता है. टमाटर में भरपूर मात्रा में बीटा कैरोटीन जैसे एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद होते हैं जो त्वचा को सूरज की युवी किरणों के कारण पैदा होने वाले  फ्री रेडिकल्स को स्टेबलाइज रखने का काम करते हैं और स्किन को खूबसूरत बनाते हैं. अपनी त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए टमाटर के पेस्ट में खीरे का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं 15 मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो लें.

 

स्किन प्रॉब्लम्स का कारण बन सकते हैं यह आहार

होममेड मॉश्चराइजर के इस्तेमाल से दूर हो जाएगी पिंपल्स और झाइयों की समस्या

पिंपल्स की समस्या का कारण बन सकती हैं आपकी यह गलतियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -