दो मुंहे बालों की समस्या को दूर करने के लिए अपनाएं ये टिप्स
दो मुंहे बालों की समस्या को दूर करने के लिए अपनाएं ये टिप्स
Share:

आज के समय में ज्यादातर लड़कियां अपने दो मुंहे बालों की समस्या से परेशान रहती हैं. शरीर में पोषक तत्वों की कमी होने के कारण और प्रदूषण की वजह से त्वचा के साथ साथ वालों को भी बहुत नुकसान पहुंचता है. जिसकी वजह से बाल डैमेज होने के साथ-साथ दो मुंहे हो जाते हैं. दो मुंहे बालों की वजह से बाल धीरे-धीरे पतले और रूखे होने लगते हैं और इनकी ग्रोथ भी रुक जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल आप दो मुंहे बालों की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- अगर आप दो मुंहे बालों की समस्या से छुटकारा पाना चाहती हैं तो गर्म तेल से अपने बालों की मसाज करें. 15 मिनट के लिए इसे ऐसे ही छोड़ दें. बाद में अपने बालों को माइल्ड शैंपू से धोएं. हफ्ते में दो बार ऐसा करने से आपके दो मुंहे बालों की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- अंडे का मास्क लगाने से भी दो मुंहे बालों की समस्या दूर हो जाती है. इसके लिए एक अंडे को फोड़ कर उसमें जैतून का तेल और शहद मिलाकर अपने बालों की जड़ों में लगाएं. आधे घंटे बाद अपने बालों को शैंपू करें. हफ्ते में एक बार इस मास्क को जरूर लगाएं. 

3- एलोवेरा भी दो मुंहे बालों की समस्या को दूर करने में मदद करता है. इसके लिए एलोवेरा जेल में एक चम्मच नींबू का रस और कैस्टर ऑयल मिला कर अपने बालों में लगाएं .आधे घंटे बाद अपने बालों को शैंपू से धोएं. ऐसा करने से आपके दो मुंहे बालों की समस्या दूर हो जाएगी.

 

बार-बार वैक्स कराने से हो सकता है त्वचा को नुकसान

चेहरे की सुंदरता को बढ़ाते हैं यह आयुर्वेदिक उपाय

त्वचा को साफ करने के लिए करें इन होममेड क्लींजर का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -