ये तरीके अपना कर पाए लौ ब्लड प्रेशर से फ़ौरन आराम
ये तरीके अपना कर पाए लौ ब्लड प्रेशर से फ़ौरन आराम
Share:

लो ब्लड प्रैशर की समस्या शरीर में रक्त-प्रवाह सामान्य से कम हो जाने पर होती है. अगर समय पर इस समस्या का इलाज न किया जाये तो ये शरीर के दूसरे अंगो पर अपना प्रभाव डाल सकती है.

अगर आपको भी लो ब्लड प्रैशर की समस्या हैं तो उसे कंट्रोल करने के लिए आप इन  टिप्स को फॉलो कर सकते हैं.
 
1-नमक वाला पानी लो ब्लड प्रैशर के लिए काफी फायदेमंद साबित होता है. इसका सेवन करने से लो ब्लड प्रैशर सामान्य हो जाता है. एक गिलास पानी में डेढ़ चम्मच नमक मिलाकर इसका सेवन करें.

2-लो ब्लड प्रैशर को कंट्रोल में करने के लिए आप  स्ट्रांग कॉफी या हॉट चॉकलेट का सेवन कर सकते हैं. यदि अगर आपका अक्सर बी.पी लो हो जाता हैं तो रोजाना एक कप कॉफी का सेवन करना चाहिए.

3-किशमिश लो ब्लड प्रैशर में दवा की तरह काम करती हैं. रात में 30 से 40 किशमिश भिगो दें और सुबह खाली पेट इसका सेवन करें. जिस पानी में किशमिश भिगोई थी आप उस पानी को भी पी सकते हैं. महीने में आप ऐसा एक बार कर सकते हैं. 

4-तुलसी भी लो ब्लड प्रैशर को कंट्रोल में करने के लिए काफी मदद करती हैं. इसमें विटामिन सी, पोटैशियम, मैग्नीशियम जैसे कई तत्व पाए जाते हैं. एक गिलास जूस में 10 से 15 पत्तियां डाल कर खाली पेट इसका सेवन करें.

5-नींबू पानी पीना भी लो ब्लड प्रैशर में काफी फायदेमंद है. एक गिलास पानी में एक नींबू हल्का सा नमक और एक चम्मच चीनी डालकर पीएं.

गलत तरीके से सोना पंहुचा सकता है आपकी सेहत को नुकसान

ड्राई फ्रूट बनाते है हमारे दिमाग को स्वस्थ

घरेलु उपचारो द्वारा करे स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों को दूर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -