शास्त्रों के आधार पर बुरी शक्तियों से बचने के उपाए
शास्त्रों के आधार पर बुरी शक्तियों से बचने के उपाए
Share:

बुरी शक्तियों से तो हर इंसान बचना चाहता है। बुरी शक्तियां वह शक्तियां होती हैं, जो दिखायी तो नहीं देती लेकिन मानव जीवन में इनका प्रभाव निरंतर बना रहता है। यह शक्तियां हमेशा लोगो को बुरी तरह से ही प्रभावित करती है। जिस घर पर या फिर जिस भी इंसान पर इसका साया होता है वह हमेशा परेशान रहता है। उसके बनते काम बिगड़ते है, इतना ही नहीं वह बीमारियों से भी ग्रषित हो सकता है। लेकिन सवाल यह उठता है कि आखिर बुरी शक्तियां इंसान को कब और कैसे प्रभावित कर सकती हैं? अगर आप भी कुछ इस प्रकार का सवाल का जवाब ढूंढ रहे हैं तो यहां पर आज हम आपसे कुछ इसी सिलसिले पर चर्चा करने वाले हैं। यहां पर हम जानेंगे की आखिर वह कौन से काम होते हैं या फिर गलतियां होती हैं, जिसकी वजह से मानव जीवन पर बुरी शक्तियों का साया मंडराने लगता है।

बीमार लोगों की ओर आत्माएं जल्दी आकर्षित होती है। इसलिए बीमार व्यक्ति को अपना आत्मबल मजबूत रखना चाहिए। ऐसा होने पर उस व्यक्ति पर नकारात्मक शक्तियां हावी नहीं होती है। शास्त्रों के मुताबिक जो लोग रोजाना स्नान नहीं करते हैं उन पर नेगेटिव एनर्जी ज्यादा हावी हो जाती है। साथ ही उस व्यक्ति के बीमार हो जाने का खतरा बढ़ जाता है।

मृत शरीर का अंतिम संस्कार करने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखना चाहिए। यदि कोई इंसान ऐसा करता है, तो उसके पीछे वहां मौजूद बुरी आत्माएं पीछे पड़ जाती है और उस व्यक्ति को जीवन में कई तरह की परेशानी झेलनी पड़ती है।

शास्त्र के मुताबिक परफ्यूम, इत्र और तेज खुशबू रात को इस्तेमाल नहीं करनी चाहिए। माना जाता है इससे बुरी शक्तियां आकर्षित होती है। इसलिए रात को इत्र लगाने से बचना चाहिए।

गर्भवती महिलाओं को काले या डार्क कलर के कपड़े पहनकर रात को घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए। ऐसा करना से बुरी आत्मा उसके पीछे पड़ जाती है।

घर या दुकान के जिस हिस्से में अंधेरा रहता है वहां बुरी शक्तियां का वास हो जाता है। इसलिए घर के सभी हिस्से में पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें 

क्यों बाँधी जाती है अमृत मुहूर्त में राखी

विदेशों में इस शुभ मुहूर्त में बांधें राखी

रक्षाबंधन : इस रक्षाबंधन ऐसे बांधे भाई को राखी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -