निखरी त्वचा के लिए कुछ रामा बाण टिप्स
निखरी त्वचा के लिए कुछ रामा बाण टिप्स
Share:

सांवले रंग को हमारे समाज में थोड़े अलग नजरिये से देखा जाता है. अक्सर सांवले रंग की लड़कियां अपने रंग को लेकर चिंतित होती है और गोर रंग वाली लड़कियों को देखकर काफी इनसेक्योर महसूस करती है. रंगत तो उपरवाले की देन है लेकिन आप अपनी स्किन का अच्छे तरीके से ख़याल रख कर भी ऍबे चचेरे के रंग में निखार ला सकती हैं.

थोड़े से सूरजमुखी बीज को रातभर दूध में भिगो कर रख दें. फिर सुबह इसमें हल्दी और केसर के कुछ धागे डाल कर पेस्ट बनाएं.इसे चेहरे पर 15 मिनट तक लगा रहने दें.कुछ ही दिनों में आपका चेहरा गोरा बन जाएगा.आम के छिलको को दूध के साथ पीस कर पेस्ट बना लें.फिर इसे चेहरे और गर्दन पर 15 मिनट तक लगाने के बाद पानी से धो लें.इससे सन टैन मिट जाएगा और चेहरा गोरा बन जाएगा.

शहद को कुछ बूंदों को नींबू और थोडे़ से दही के साथ मिक्स कर के चेहरे पर लगाएं.15 मिनट के बाद इसे साफ कर लें.इससे चहरा गोरा बनेगा और गंदगी भी साफ होगी.शक्कर को नींबू के रस के साथ मिक्स करें और हल्के हाथों से चेहरे पर रगड़ें.इससे डेड स्किन हटेगी और गंदगी बाहर निकलेगी.दिन में दो बार चेहरे पर नारियल पानी लगाएं.इसेस दाग धब्बे, झाइयां दूर होती हैं.त्वचा में गोरापन आता है.पानी शरीर से गंदगी को बाहर निकालता है और चेहरे को टाइट बना कर झुर्रियां मिटाता है.इस वजह से चेहरा साफ और गोरा दिखता है.

सॉफ्ट स्किन के लिए करे निम्बू की चाय का इस्तेमाल

ज़्यादा शुगर भी बन सकता है झुर्रियों का कारण

डिओडरेंट का ज़्यादा इस्तेमाल पंहुचा सकता है आपकी सेहत को नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -