गर्मियों के मौसम में त्वचा की खूबसूरती को बरकरार रखते हैं यह टिप्स
गर्मियों के मौसम में त्वचा की खूबसूरती को बरकरार रखते हैं यह टिप्स
Share:

गर्मियों के मौसम में त्वचा की देखभाल करना बहुत ज्यादा मुश्किल होता है. घर से बाहर निकलने पर त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों और प्रदुषण  का सामना करना पड़ता है. जिसके कारण त्वचा का रंग काला पड़ जाता है. इसके अलावा सूरज की हानिकारक  युवी किरणें आपकी त्वचा को ऑइली बना देती हैं. जिससे चेहरे पर दाग धब्बे और पिंपल्स जैसी समस्याएं हो जाती हैं. अपनी त्वचा की खोई हुई रंगत को वापस लाने के लिए लड़कियां कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप गर्मियों के मौसम में भी अपनी खूबसूरती को बरकरार रख सकते हैं. 

1- स्किन सेल्स का लगभग 70% हिस्सा पानी से बना होता है और अधिक पसीने के कारण शरीर का  मॉश्चराइजर  कम हो जाता है. इसलिए गर्मियों के मौसम में त्वचा को हाइड्रेट रखना बहुत जरूरी होता है. गर्मियों के मौसम में भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करें. इसके अलावा इस मौसम में ऐसे फलों का सेवन करना चाहिए जिसमें पानी की अधिक मात्रा मौजूद हो. 

2- रात को सोने से पहले अपनी त्वचा को क्लीन, टोन और मॉश्चराइजर करना ना भूलें. गर्मियों के मौसम में त्वचा को समस्याओं से बचाने के लिए अपने खाने में टमाटर, तरबूज और सलाद को शामिल करें. लाइकोपीन और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर चीजों का से सेवन करने से आपको सन बर्न जैसी समस्याएं नहीं होंगी. 

3- बटरमिल्क में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से गर्मियों के कारण आपके चेहरे पर आया कालापन टैनिंग और दाग धब्बे दूर हो जाएंगे.

 

झड़ते और पतले बालों की देखभाल के कुछ खास तरीके

ऑयली स्किन है तो इस तरह पाएं ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा

थ्रेडिंग करवाते वक्त जरूर रखें इन बातों का ध्यान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -