घने, सुंदर और लम्बे बाल चाहिए तो अपनाएं ये टिप्स

घने, सुंदर और लम्बे बाल चाहिए तो अपनाएं ये टिप्स

सुन्‍दर और लम्‍बे बाल हर कोई चाहता है और हर कोई इसके लिए प्रयास भी करते हैं ताकि उनके बाल लबे, सुंदर और स्वस्थ बने रहे. लेकिन ऐसा हर किसी के साथ नहीं होता. लें कुछ उपाय ऐसे हैं जिन्हें आप अपना कर ये चाहत पूरी कर सकते हैं, आज हम उसी को बताने जा रहे हैं. आइए हम आपको बताते है ऐसे टिप्‍स जिनको अपनाकर आप अपने बालों को लम्‍बा और खूबसूरत बना सकती हैं.
 
* नारियल तेल में देसी कपूर और कैरी पत्ता मिलाये और इसी तेल की मालिश सिर पर करे, हफ्ते में  चार बार ये तैल लगाए  और स्वस्थ मजबूत घने बाल पाये. 

* कुछ चम्मच मेथी के बीजों को गर्म पानी में मिलाएँ  और पेस्ट बना लें  और ठंडा करने के बाद बालों पर लगाएँ , तीस मिनिट बाद बालों में लगा रहने दें और फिर शैम्पू से धो लें.

* रोज दो चम्मच एलोवेरा का सत्व खाने में लें इससे शरीर स्वस्थ रहेगा और इसे बालों में लगाने से बाल शानदार तरीके से बढ़ते हैं.

* आप ब्राह्मी या नारियल का तेल लें और बालों की जड़ों में मालिश करे इस प्रक्रिया को हफ्ते में चार बार  दोहराये | सिर्फ 2 महीनों के छोटे से समय में ही आप पाएंगें बेहतरीन लंबे बाल.

* देसी गाय के दूध से सर की मालिश करे, मालिश के चालीस मिनट बाद आयुर्वेदिक शैम्पू से शैम्पू कर लें, ऐसा हफ्ते में तीन बार ये प्रयोग करे और स्वस्थ मजबूत और चमकदार बाल पाये.

अपने चेहरे के अनुसार ही सेट करवाए बाल, तभी बनेंगे परफेक्ट

ट्रिप पर जा रहे हैं तो इन टिप्स को ले जाएँ साथ, स्किन का रखेंगे ख्याल

हेयर फॉल और डैंड्रफ को दूर करती है तुलसी, ऐसे करें उपाय