अब आपके होंठ बताएँगे कैसा नेचर है आपका
अब आपके होंठ बताएँगे कैसा नेचर है आपका
Share:

आपके होंठ आपके बारे में बहुत कुछ बताते हैं. यानि आप किस पारकर के इंसान ये कोई भी आपके होंठों को देखकर बता सकता है. साथ ही आपके सपने व आकांक्षाएं क्या हैं. ऐसे ही होठों के बारे में भी सामुद्रिक शास्त्र में बताया गया है. हर इंसान के होंठ अलग-अलग तरह के होते हैं. होंठों के आकार को देखकर आसानी से आप किसी भी इंसान के व्यवहार के बारे में जान सकते हो. तो चलिए जानते हैं कौन कैसा होता है.

* मोटे होंठ: जिन लोगों के होंठ जरूरत से ज्यादा मोटे दिखाई देते हैं उनका स्वभाव जिद्दी और गुस्से वाला होता है. ऐसे लोगों से संभल कर बात करनी चाहिए. क्योंकि ये हर छोटी-छोटी बातों पर लड़ने लगते हैं. 

* बड़े होंठ: यदि होंठ बड़े हों तो ऐसे इंसानों को भी गुस्सा तेजी से आता है. लेकिन बड़ी जल्दी यह गुस्सा शांत भी हो जाता है. बड़े होंठ वाले लोग खाने के शौकीन होते हैं. 

* छोटे होंठ: छोटे होंठ दुःख तथा दुर्भाग्य देने वाले कहे गए हैं. ऐसे लोगो के जीवन में बहुत से दुःख आते है. साथ ही उनका भाग्य भी उनका साथ नही देता है. 

* गुलाबी होंठ: जिन लोगों के होंठों का रंग गुलाबी होता है उनका व्यवहार और स्वभाव बेहद कुशल और उदार होता है. गुलाबी होंठ वाले लोग बुद्धिमान भी बेहद होते हैं. साथ ही साथ इन लोगों के दोस्त भी अधिक होते हैं.

* उभरे हुए होंठ: उभरे हुए होंठ वाले लोगों का स्वभाव डरपोक वाला होता है. वे बड़ी जल्दी डर जाते हैं. और कठिन समय में डर की वजह से कोई हल नहीं सोच पाते हैं. 

* रसीले होंठ: इस तरह के होंठ जिन लोगों के होते हैं उनका स्वभाव प्यारा, सुंदर और अच्छे स्वभाव वाला होता है. ये लोग कला प्रेमी होते हैं और अपने काम को पूरी ताकत से करते हैं. 

अब सिर्फ गले लगाने से करें अपना तनाव कम

सुंदर और मजबूत नेल्स के लिए ट्राई करें ये टिप्स, दिखेंगे खूबसूरत

सही लुक के लिए बेहद जरुरी है सही ब्रा का चुनाव, ध्यान रखें ये बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -