कहीं घूमने का प्लान है तो होटल बुक करने से पहले इन बातो का ध्यान रखना जरुरी है
कहीं घूमने का प्लान है तो होटल बुक करने से पहले इन बातो का ध्यान रखना जरुरी है
Share:

बात हो छुट्टियों की तो मन में ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ती है और साथ में होटल में रहने की बात हो तो एक अलग मजा होता है लेकिन होटल में ठहरने से पहले कुछ बाते जरुरी होती है जो होटल में जाने से पहले जान लेनी चाहिए. तो आइये हम ले चलते उन बातो की और जो ध्यान रखना चाहिए-

-अगर आपका अपने पुरे परिवार के साथ छुट्टिया मनाने का मन है तो होटल में जाने से पहले ही तय कर लें की वहां पर बड़ा कमरा है या नहीं और साथ में अगर जरुरत पड़ने पर कोई और कमरा प्रोवाइड करा सकते है या नहीं.

-साथ ही में होटल के साथ कपडे धोने की सर्विस ,पॉकेट डोर के साथ अलग बाथरूम , कमरे में वाईफाई सर्विस ,और पार्किंग की सुविधा होनी चाहिए.

-बात अगर खाने की आये तो हम अपनी पसंद का ही खाना खाने की बात करते है तो पहले ही देख ले की होटल में खाने-पीने की अच्छी सुविधा है या नहीं और साथ में रेस्तंरा के साथ में कॉफ़ी शॉप भी हो जो कि आपको और आपके परिवार को छुट्टियों का मजा और भी मजेदार बना दे.

-अंतिम भुगतान करने से पहले होटल के बारे में रिव्यु जरूर पढ़ लेना चाहिए जिससे ये पता लग जाये की होटल की सर्विसेस कैसी है.

-अगर आप अपने पुरे परिवार के साथ छुट्टियों पर बाहर जाने की सोच रहे है तो पहले ऐसे होटल का चयन करे जो आपकी और आपके परिवार की जरूरतों को पूरा करने के साथ ही साथ आपके बजट में भी रहे.

-होटल को बुक करते समय इस बात का जरूर ध्यान दे कि होटल सुरक्षित जगह पर हो. चाहे तो आप मैप के द्वारा भी लोकेशन के बारे में अच्छे से जानकारी प्राप्त कर सकते है.

-और जिन जगहों पर आपने घूमने कि योजना बनाई है होटल उसके करीब होना चाहिए.

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

 

बोधगया: वो जगह जहाँ गौतम बुद्ध को ज्ञान की प्राप्ति हुई थी

जानिए ऐसी सड़कों के बारे में जिनकी मंजिले मौत तक बन सकती है!

भारत की वो जगहें जो पूरी तरह खत्म होने से पहले एक बार जरूर घूम ले

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -