स्मार्ट और हैंडसम लुक पाने के लिए इस तरह बढ़ाएं दाढ़ी-मूंछ
स्मार्ट और हैंडसम लुक पाने के लिए इस तरह बढ़ाएं दाढ़ी-मूंछ
Share:

आजकल सभी लड़कों को दाढ़ी और मूंछ रखना पसंद होता है. बियर्ड लुक से वो खुद को हैंडसम और स्मार्ट लुक दे रहे हैं. बियर्ड के तरह तरह के स्टाइल होते हैं जिन्हें अपनाकर वो अपना लुक ही बदल लेते हैं. लेकिन कुछ लड़कों की दाढ़ी मूंछ अच्छे से नहीं बढ़ती जिसका कारण हारमोंस, जेनेटिक हो सकता है. आप जानते ही हैं दाढ़ी और मूंछ के बिना किसी भी लड़के की पर्सनैलिटी अधूरी सी नजर आती है. कुछ लड़के कम दाढ़ी और मूंछ आने की समस्या से परेशान रहते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी दाढ़ी और मूंछ की ग्रोथ बढ़ जाएगी. 

दाढ़ी और मूंछ की ग्रोथ को बढ़ाने के लिए रोजाना आंवले के तेल से 15 मिनट तक अपने चेहरे की मसाज करें. बाद में ठंडे पानी से अपने चेहरे को धो लें. ऐसा करने से आपके बालों की ग्रोथ बढ़ जाएगी. आपका लुक अच्छा बनेगा.

इसके अलावा दालचीनी के पाउडर में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर अपनी दाढ़ी और मूंछ पर लगाएं. 15 मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से बाल उगने लगेंगे और आपकी त्वचा भी नरम हो जाएगी. 

सरसों की पत्तियों को पीसकर इसमें नींबू का रस मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. हफ्ते में दो से तीन बार इसका इस्तेमाल करने से आपके बालों की ग्रोथ बढ़ जाएगी.

जानिए मुल्तानी मिट्टी के नुकसान जो आपकी स्किन को कर सकते हैं ख़राब

घर में ही करना है फेशियल तो अपनाएं ये टिप्स, निखर उठेगा चेहरा

लहसुन से पाएं दमकती त्वचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -