चेहरे का आकर्षण बनाये रखने के कुछ आसान टिप्स
चेहरे का आकर्षण बनाये रखने के कुछ आसान टिप्स
Share:

चेहरे के खूबसूरती बरकरार रखने के लिए हम बहुत कुछ प्रयास करते हैं और बाजारू कास्मेटिक से लेकर घर पर बने देसी मास्क का भी उपयोग करते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलु प्रयोगों के बारे में बतायेंगे जो आपकी त्वच्चा की कांति में और इजाफा कर देगी।

नीबू को चहरे पर लगाने से दाग धब्बे दूर हो जाते है और त्वचा में एक चमक आ जाती है । ग्रीन टी वैसे तो स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छी होती ही है लेकिन सौंदर्य निखारने में भी उतनी ही असरकारी होती है.

ग्रेन टी को थोड़ी देर पानी में भिगोकर रख दे फिर चहरे पर लगाये। चेहरे का कालापन दूर हो जाएगा। रात को चेहरे पर गुलाब जल लगाकर साफ़ करे। ठंडक के साथ त्वचा चमक जाएगी।

चहरे पर ब्लीच का प्रयोग न करे। यह उस समय तो चेहरे को साफ़ कर देता है पर ब्लीच से भविष्य में इससे.आपकी त्वचा ख़राब होने का खतरा रहता है इससे अच्छा आप नीबू को शहद के साथ मिलाकर लगाए।

आटे को हल्का सा पानी मिलाकर चहरे पर लाये। 10-15 मिनट के लिए छोड़ दे फिर ठन्डे पानी से चेहरा साफ़ कर दे | इससे डेड स्किन निकल जाएगी। संतरे का जूस पीजिये चाहे इसके छिलके को सुखा कर इसका पेस्ट बना कर लगाइये। यह हर तरह से त्वचा को चमकदार बनाने में मदद करेगा।

दे अपनी स्किन को नेचुरल केयर

इन तरीको से बनाये अपनी पीठ को खूबसूरत

गुलाबी होंठो के लिए इस्तेमाल करे नारियल का दूध

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -