ग्लोइंग स्किन पाने के लिए रोज खाएं ये फूड्स
ग्लोइंग स्किन पाने के लिए रोज खाएं ये फूड्स
Share:

सभी लड़कियां अपने चेहरे की खूबसूरती को निखारने के लिए क्रीम या दूसरे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, पर ऐसा करने से ना ब्यूटी प्रॉब्लम दूर होती है और ना ही स्किन में निखार आता है. अगर आप भी अपनी स्किन में ग्लो लाने के लिए क्रीम का इस्तेमाल करके थक चुकी है तो अपनी डाइट में इन चीजों को शामिल करके देखें. इन चीजों का सेवन करने से आपके चेहरे पर निखार आएगा और आपकी स्किन से जुड़ी समस्याएं दूर हो जाएंगी. 

1- आंवला सेहत के साथ-साथ स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. आप इसे पाउडर या जूस के रूप में भी अपने खाने में शामिल कर सकते हैं. रोज आंवले का सेवन करने से पाचन क्रिया के साथ-साथ स्किन भी स्वस्थ रहती है. 

2- नारियल पानी में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट, अमीनो एसिड और कई प्रकार के पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो त्वचा को पोषण प्रदान करते हैं. स्किन में ग्लो लाने के लिए हफ्ते में एक बार नारियल पानी का सेवन जरूर करें. 

3- अखरोट भी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसका इस्तेमाल कई प्रकार के स्किन केयर प्रोडक्ट्स बनाने में भी किया जाता है. अखरोट में भरपूर मात्रा में विटामिंस, मिनरल्स और एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद होते हैं. रोजाना अखरोट का सेवन करने से त्वचा में खूबसूरत निखार आता है. 

4- विटामिन सी और मैग्नीशियम से भरपूर नींबू पानी का सेवन करने से स्किन से जुड़ी समस्याएं दूर हो जाती हैं. इसके अलावा हर रोज आधा नींबू खाने से त्वचा खूबसूरत बनी रहती है. 

5- रात में सोने से पहले से सेब के 1 टुकड़े को अपने चेहरे पर रगड़ कर सुबह धो लें .ऐसा करने से डार्क सर्कल्स, दाग धब्बे और पिंपल्स की समस्या दूर हो जाती है. इसके अलावा सेब का सेवन करने से त्वचा स्वस्थ और खूबसूरत रहती है.

 

हर तरह की स्किन प्रॉब्लम को दूर करता है सैफ्लावर ऑयल

पिंपल्स के ज़िद्दी स्पॉट्स को दूर करते हैं यह उपाय

पिंपल्स और झाइयों की समस्या को दूर करने के लिए इस तरह बनाएं होममेड ऑयल मॉइश्चराइजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -